नेशनल क्रश है MP का ये IPS, फिटनेस देखकर आप भी हो जाओगे दीवाने.. जानिए इनके बारे में सब कुछ

1/8/2022 6:54:25 PM

मध्यप्रदेश डेस्क: सचिन अतुलकर... ये वो नाम है जिसे हर युवा न सिर्फ जानता है बल्कि ये कई लोगों के क्रश भी बन चुके हैं। सचिन अतुलकर ऐसे पुलिस अफसरों में से एक हैं जो अपने काम और अपनी फिटनेस के कारण जाने जाते हैं, और इस वक्त भी सचिन अतुलकर का नाम काफी चर्चा में है, क्योंकी उन्हें मध्यप्रदेश का ACP बनाया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले वे सबसे कम उम्र के DIG बने थे।



IPS सचिन की बॉडी और फिटनेस कई बड़े बॉलीवुड स्टार्स समेत बॉडी बिल्डर्स को टक्कर देती है। सोशल मीडिया पर उनकी फैन फौलोइंग जबरदस्त है। इन्हें देश के सबसे हैंडसम पुलिस ऑफिसर के नाम से भी जाना जाता है। सचिन अतुलकर अपनी ड्यूटी जितने अच्छे ढंग से निभाते हैं उतने ही अच्छे ढंग से वे अपनी फिटनेस को लेकर वर्कआउट करते हैं। रोजाना वे कम से कम दो घंटे तक जिम में पसीने बहाते हैं। यही उनकी फिटनेस का सबसे बड़ा राज है।   



क्या है सचिन अतुलकर का वर्कआउट प्लान?
IPS सचिन अतुलकर अपने ड्यूटी पीरियड के बाद कुछ समय जिम में देते हैं। हफ्ते में वे 6 दिन जिम में एक्सरसाइज करते हैं। साथ ही वे योग और मेडिटेशन भी करते हैं। अब आपको हम बताते हैं कि जिम में हर दिन वे कौन कौन सी एक्सरसाइज करते हैं। तो आपको बता दें कि पहले दिन वे चेस्ट और ट्राइसेप्स करते हैं। दूसरे दिन वे बैक और बाइसेप्स, तीसरे दिन पैरों की एक्सरसाइज, चौथे दिन शोल्डर, पांचवें दिन वीक पार्ट पर फोकस औऱ छठें दिन लेक्स एक्सरसाइज और स्लो कार्डियो करते हैं। हफ्ते में एक दिन वे बॉडी को आराम देते हैं।



क्या हैं IPS सचिन के शौक...
सचिन अतुलकर को साइकिल चलाने का काफी शौक है। अपने काम के दौरान उन्हें जब भी समय मिलता है तो वे साइकिल चलाना बेहद पसंद करते हैं। यही नहीं उन्हें पैदल चलना भी पसंद है। IPS अतुलकर जब उज्जैन में SP के पद पर पदस्थ थे, तो वहां भी वे महाकाल की शाही सवारी में पैदल ही चलते थे। वहीं और भी कई मौकों पर उन्हें पैदल ही लंबी दूरी तय करते देखा गया है।  



क्या है IPS सचिन की सेहत का राज, जानिए इनकी डाइट?
युवाओं को अपनी बॉडी का दीवाना बना चुके सचिन अतुलकर डाइट में प्रोटीन फूट लेते हैं। वे घर का खाना ही पसंद करते हैं। जैसे रोटी, सब्जी, दाल, चावल, फल, ड्राई फ्रूट्स सचिन लेते हैं।



सबसे कम उम्र में IPS बने थे सचिन अतुलकर 
सचिन अतुलकर की एक बात जो कम लोग जानते हैं। वो ये है कि सचिन महज 22 साल में ही IPS बन गए थे। सचिन अतुलकर अपनी बॉडी के अलावा अपनी स्मार्टनेस के कारण जाने जाते हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर सचिन अतुलकर के एक मिलियन से ज्यादा फॉलोवर हैं। आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी पापुलर्टि कितनी है।



सलमान के शो BigBoss से भी मिल चुका है ऑफर...
आपको जानकर हैरान होगी की IPS सचिन अतुलकर को सलमान खान के शो बिगबॉस से भी ऑफर आ चुका है, हालांकि सचिन ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। आपको बता दें कि सचिन 2007 बैच के IPS ऑफिसर हैं।

 

 

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari