इमरती को आइटम कहकर बुरे फंसे कमलनाथ, राष्ट्रीय चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

10/21/2020 7:50:21 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' बयान को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ मुश्किलों से घिरते नजर आ रहे हैं। पूर्व सीएम के इस आपत्तिजनक टिप्पणी को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। आयोग ने उनसे 48 घंटे के भीतर अपना रूख साफ करने को कहा है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि ऐसा नहीं होने पर चुनाव आयोग सख्त कदम उठाएगा।

PunjabKesari

बता दें कि मध्य प्रदेश में डबरा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने रविवार को इमरती देवी को आइटम बताया कह कर संबोधित किया था। भाजपा ने डबरा सीट पर इमरती देवी को प्रत्याशी बनाया है। उनकी इस टिप्पणी पर विरोध शुरू हो गया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने कमलनाथ के खिलाफ प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी कमलनाथ से उनकी टिप्पणी के लिए स्पष्टीकरण मांगा । कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने अपनी टिप्पणी के लिए खेद जताया था और कहा था कि उन्होंने कुछ भी असम्मानजनक नहीं कहा है । मध्य प्रदेश में 28 सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होगा।


meena

Related News