सेना को मुश्किल में डाल सकता है नक्सलियों का यह वीडियो.....जाने क्या है सच

6/26/2018 7:55:01 PM

बस्तर: छत्तीसगढ़ में पुलिस व सेना के जवानों द्वारा आपरेशन प्रहार ने नक्सलियों की कमर तोड़ने का बड़ा काम किया है। ऑपरेशन प्रहार को अब तक तीन चरणों में लागू किया गया है। इस अभियान के दौरान अबतक नक्सलियों के कई बड़े ट्रेनिंग कैंप को ध्वस्त किया गया है। खुद पर हो रहे लगातार वार से बौखलाए नक्सलियों ने अब बचाव का रास्ता अपनाया है। साथ ही छत्तीसगढ़ के नक्सलियों ने खुद को अब विशेष रुप से तैयार करना शुरु कर दिया गया है। जिसका पता हाल ही में सामने आए एक वीडियो से हुआ है। नक्सलियों को तैयार किए जाने वाले विशेष प्रकार की ट्रेनिंग का यह वीडियो देखने के बाद सेना और पुलिस दोनों ही और अधिक चौकन्ने हो गए हैं।

ऑपरेशन प्रहार का नतीजा
ऑपरेशन प्रहार के वॉर से बचने के लिए विशेष प्रकार की ट्रेनिंग ले रहे हैं। ऑपरेशन प्र्रहार में मुठभेंड के दौरान अपना बचाव करने की विशेष ट्रेनिंग नक्सलियों को दी जा रही है। जिसका वीडियो वॉयरल हुआ है। छत्तीसगढ़ के जंगलों में चल रहे इस नक्सली ट्रेनिंग में उन्हें गुरिल्ला युद्व के साथ साथ मैदानी इलाकों में आमने सामने की लड़ाई का भी अभ्यास कराया जा रहा है। बड़ी बात तो यह है कि मुठभेड़ में घायल साथियों को सुरक्षित निकालने और मारे गए अपने साथियों के शव को लाने की विशेष ट्रेनिंग में अधिक जोर दिया जा रहा है।

सेना ने शुरु किया सर्च ऑपरेशन
बस्तर रेंज के डीआईजी रतन लाल डांगी ने बताया कि इस वीडियों की जांच शुरु कर दी गई है। वीडियो के आधार पर नक्सलियों ट्रेनिंग कैंप की खोजबीन की जा रही है। इसके लिए पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों का दस्ता जंगल के हर कोने की जांच कर रहा है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR