इंदौर में PFI के ठिकानों पर NIA की Raid, चार पीएफआई पदाधिकारी गिरफ्तार, संदिग्ध और भड़काऊ दस्तावेज भी जब्त

9/22/2022 12:03:53 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): एनआईए की आज पूरे देश में बडी कारवाई चल रही है। इंदौर में भी पीआईएफ के ठिकानों पर NIA का छापा पड़ा है। टेरर फंडिंग के मामले में इंदौर से चार पदाधिकारियों को एनआईए ने गिरफ्तार किया है। इनमें पीएफ़आई के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल करीम बेकरिवाला भी शामिल हैं। इन्हें इंदौर के सदर बाज़ार और छिपा बाखल इलाक़े से किया गिरफ़्तार है। इनके पास से कई तरह के संदिग्ध और भड़काऊ दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

रात एक से तीन बजे तक चला NIA का आपरेशन चला। इंदौर के जवाहर मार्ग के तनिश हॉस्पिटल के ऊपरी 3 मंजिल में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का ऑफिस है। यही से सारी गतिविधियां संचालित होती है। पीएफआई के अब्दुल रौफ इन पर पहले भी जिला बदर की कारवाई हो चुकी है। वही वर्तमान में पीएफआई को संचालित करने में इंदौर से इनका नाम सामने आ रहा है।



करीब 3 से 4 लोगों को हिरासत में लेने की बात सामने आ रही है। लगभग सुबह 10 से 12 लोग सादी वर्दी में पीएफआई के ऑफिस पहुंचे। कई महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर अपने साथ रवाना हुए करीब 6:45 पर जवाहर मार्ग स्थित पीएफआई को ऑफिस से रवाना हुई। एक महिला पुलिस कर्मी भी साथ में मौजुद रही। एनआईए अपने साथ बिल्डिंग में लगी सीसीटीवी फुटेज के साथ डीवीआर भी साथ ले गए।

इंदौर दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एनआईए ने देश भर में कार्रवाई की है। करीब 100 लोगों को पकड़ा है। इंदौर में भी कार्रवाई हुई है। मैं इस बारे में ज्यादा जानकारी सांझा करना ठीक नहीं समझता। पीएफआई प्रांतव्यापी नहीं राष्ट्रव्यापी संगठन है।

वहीं इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि एनआईए ने हमसे पुलिस बल मांगा था। इंदौर में भी एक साल पहले युवा मुस्लिमों को भड़काने का मामला सामने आया था। इसके बाद इंदौर प्रशासन ने अब्दुल रऊफ को जिला बदर किया था। जाहिद पठान पर रासुका भी लगाई है। हम ऐसे लोगों पर लगातार दबाव बनाए हुए हैं। इंदौर में पीएफआई का कर्ताधर्ता अब्दुल रऊफ बेलिम हाल ही में जिलाबदर हुआ है। पीएफआई का दफ्तर पहले बंबई बाजार की ताज बिल्डिंग के नजदीक संचालित होता था। यहां पूर्व में पंढरीनाथ और सराफा थाना संयुक्त कार्रवाई कर चुकी है।

meena

This news is Content Writer meena