MP में दो दिन के लॉकडाउन के साथ आज से नाइट कर्फ्यू, शुक्रवार 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक सबकुछ बंद

4/8/2021 12:38:39 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने प्रदेश भर में दो दिन का लॉकडाउन लगाने की बात कही है। यह लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक शहरी क्षेत्र में रहेगा। सीएम हाउस में आयोजित हाई लेवल मीटिंग के बाद सीएम ने यह ऐलान किया है। साथ ही सभी को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की बात कही है।

PunjabKesari

इससे पहले कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के चलते सीएम शिवराज ने कहा था कि राज्य के सभी शहरी इलाकों में आठ अप्रैल से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने की बुधवार को घोषणा की। साथ ही, प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में आगामी तीन माह तक सप्ताह में पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार) ही कामकाज होगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बुधवार को जारी हेलथ बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 4,043 पॉजिटिव केस मिले हैं। हालात बिगड़ने का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पॉजिटिविटी रेट 12% पहुंच गया है। मौतों का आंकड़ा 4086 हो गया है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर के बाद अब बड़वानी, उज्जैन और उमरिया में 100 से अधिक केस मिले हैं। वहीं छिंदवाड़ा में भी हालात बेकाबू हो रहे हैं। 

the situation is critical in the three districts of mp

छिंदवाड़ा में टोटल लॉकाडाउन
छिंदवाड़ा में मौत का तांडव जारी है। तीन दिन में कोरोना से 51 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा को तत्काल छिंदवाड़ा पहुंचने के निर्देश दिये। वहीं जिले में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से आगामी 7 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

indore having struggled with lack of oxygen

अस्पतालों में दवाईंयां और ऑक्सीजन की कमी
प्रदेश में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर के इंजेक्शन की कमी से हालात और ज्यादा बिगड़ रहे हैं। ऑक्सीजन की कमी से 48 घंटे में सागर में 4 और खरगोन में 1 कोरोना मरीज की मौत हो गई। इस बीच पिछले 24 घंटे में पूरे एमपी में कोरोना से 13 मरीजों की मौत हुई है।


Content Writer

meena

Related News