वैक्सीन नहीं तो शराब नहीं! सूरा प्रेमियों को वैक्सीन लगवानी जरूरी,अधिकारी बोले- शराबी कभी झूठ नहीं बोलते

11/18/2021 7:23:42 PM

खंडवा(निशात सिदिद्की) : मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में कोरोना वैक्सीनेशन महा अभियान के लिए स्थानीय जिला आबकारी विभाग ने एक आदेश जारी किया है। इसमें उन शराबियों को शराब बेचने पर पाबंदी लगाई गई है जिन्होंने कोरोना के दो टीके नहीं लगवाए हैं। आदेश के अनुसार, जिले की 55 देशी और 19 विदेशी शराब दूकान पर वैक्सीनेशन के दोनों डोज़ लगे व्यक्ति को ही शराब दी जायेगी, बाकायदा इसके लिए शराब ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है।



जी हां खंडवा जिले की सभी दुकानों पर शराब लेने से पहले सूरा प्रेमियों को बताना होगा कि उनको वैक्सीनेशन के दोनों डोज़ लगे है या नहीं। यदि वैक्सीनेशन के डोज़ नहीं लगे होंगे तो फिर शराब मिलना मुश्किल होगा। खंडवा  जिला आबकारी विभाग ने एक आदेश जारी कर सभी दुकानों पर सख्ती कर दी है। अब जिले की 55 देशी और 19 विदेशी शराब दूकान पर वैक्सीनेशन के दोनों डोज़ लगे व्यक्ति को शराब दी जायेगी। अब शराब दुकानों का यह आलम है कि सेल्समेन पहले सूरा प्रेमियों से जानकारी लेते है कि उन्हें वैक्सिन लगी है या नहीं। वहीं आबकारी विभाग इस आदेश के माध्यम से वैक्सीनेशन महा अभियान में साझेदारी करता दिख रहा है।



जिला आबकारी अधिकारी से सवाल किया गया कि अगर सूरा प्रेमी झूठी जानकारी देकर शराब ले जाए तो उसे कैसे प्रमाणित किया जायेगा इस पर अधिकारी का कहना था कि शराबी कभी झूठ नहीं बोलते इसलिए सूरा प्रेमियों के कहने पर ही हम उसे सही मान लेंगे। हालांकि वैक्सीनेशन नहीं तो शराब नहीं यह आदेश मात्र खानापूर्ति करता दिख रहा है क्योकि बिना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के कैसे मान लिया जाए की उसने वेक्सिन लगाईं है या नहीं बहरहाल आदेश होने के बाद अब अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

meena

This news is Content Writer meena