अब खंडवा में जहरीली शराब से 4 की मौत! प्रशासन का सरेंडर, कहा- Please अधिकृत ठेकों से ही पिएं

7/28/2021 7:19:08 PM

खंडवा(निशात सिद्दीकी): अभी जिंदा हूं तो जी लेने दो...अगर आप जिंदा रहना चाहते है तो फिर आप को शराब पीना बंद करना पड़ेगा। मध्यप्रदेश के खंडवा, मंदसौर और अन्य जगहों से शराब पीने के बाद मौत की खबरें आ रही हैं। हालांकि शराब की बोतल पर साफ लिखा होता हैं कि शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है। लेकिन अब शराब भी नकली मिलने लगी हैं लेकिन मौत असली ही होती हैं। इसी नकली और जहरीली शराब से अब तक खंडवा में 4 मंदसौर में 7, खरगोन में 2 लोग जान गंवा चुके हैं। इतनी मौतों के बाद अब आबकारी विभाग जांच की बात कर रहा हैं।

वहीं खंडवा में रविवार को दो लोगों की मौत होने से लोग सन्न रह गए। मौत का कारण शराब पीना बताया गया। ठीक अगले ही दिन फिर दो लोगों की शराब पीने से मौत ने खंडवा को हिला कर रख दिया। परिजन और सामजसेवी पुलिस के पास पहुंचे और जहरीली शराब की बिक्री रोकने के गुहार लगाई। लोगों का कहना है जब खंडवा के रहने वाले सन्नी की मौत हुई तो डॉक्टर ने ब्रेन हेमरेज होना बताया लेकिन परिवार वाले मौत का कारण शराब को बताते रहे। अभी सन्नी का अंतिम संस्कार करके परिजन और दोस्त लौटे ही थे कि हनी बग्गा भी मौत के आगोश में समा गया। सन्नी और हनी बग्गा दोनों ने ही एक साथ शराब पी थी। जिसके बाद परिजनों के साथ दोस्तों को शक हुआ कि जहरीली शराब से ही इनकी मौत हुई हैं। इसलिए वह इस गोरख धंधे को रोकने की गुहार लेकर आए हैं ताकि और कोई युवा अपनी जान इस जहरीली शराब से न गवा सकें। 



इधर पुलिस का कहना है कि मर्ग कायम कर जांच की जा रही हैं। रविवार को रामनगर स्कूल के शिक्षक वीरेंद्र पिता बच्चे सिंह रावत (40) निवासी नाकोड़ा नगर और गोलू उर्फ जीतू पिता भागचंद पाल (29) निवासी माता चौक विट्‌ठल नगर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इस घटना के दूसरे और तीसरे दिन एलआईजी कॉलोनी निवासी मनमीत सिंग मुधार उर्फ सन्नी (35) व गुरजीत सिंग बग्गा उर्फ हन्नी (35) की भी मौत हो गई। चारों ने जिस होटल पर खाना खाया वहां से शराब भी जब्त की गई थी। लेकिन दो व्यक्तियों की पीएम रिपोर्ट में शराब पीने के कारण से मौत का पता नहीं चल पाया हैं। मृतकों के साथ अन्य लोगों ने भी शराब पी थी जिसकी जांच की जा रही हैं। इतना ही नहीं पुलिस अधीक्षक ने अपील की है कि अगर शराब पीना भी हैं तो कोई अधिकृत जगह से ही खरीदें बाहर से खरीदी शराब में हो सकता है कोई मिलावट हो जिससे आप को नुकसान हो सकता है।

जिले का आबकारी विभाग भी इस पूरे मामले को लेकर अब जाग गया है। हालांकि आबकारी विभाग का कहना है कि मौतें जहरीली शराब के कारण नहीं हुई। लेकिन आबकारी विभाग यह बात भी दबी जुबान से मान रहा है कि कहीं से जहरीली शराब की रिबॉटलिंग कर उसे बाजार में बेचा जा रहा हैं। आबकारी विभाग के जिला अधिकारी कहते हैं कि मोटक्का के आसपास के क्षेत्र में कहीं शराब की रिबॉटलिंग की जा रही हैं। जिसके बारे में वह लगातार सूचना जुटा रहे हैं लेकिन मामला दो जिलों की सीमा के बीच होने से कई दिक्कतें आ रही हैं।



इधर जहरीली शराब को लेकर राजनेताओं ने भी मोर्चा खोल दिया हैं। मालवा-निमाड़ से ताल्लुक रखने वाले प्रदेश सरकार में वित्त एवं आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने बुधवार को ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने अवैध शराब की बिक्री को लेकर आमजन से आग्रह किया कि अपने आसपास के क्षेत्र में बिक रही अवैध शराब की जानकारी तत्काल जिला प्रशासन और पुलिस को दें। सवाल यह उठता है कि क्या आमजन की शिकायत पर ही एक्शन लिया जाएगा। बता दें कि आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा को खंडवा लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी के संगठन ने उन्हें खरगोन जिले की दोनों विधानसभा बड़वाह और भीकनगांव का चुनाव प्रभारी बनाया है।

meena

This news is Content Writer meena