अखंड भारत के नक्शे को लेकर इंदौर में बवाल! कांग्रेस के केंद्र से तीखे सवाल

6/12/2021 1:38:06 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): देवी अहिल्या की नगरी इंदौर के पश्चिम क्षेत्र में लगे एक नक्शे को लेकर राजनीतिक बयानों का दौर शुरू हो गया है। दरअसल, इंदौर नगर निगम द्वारा वैदिक काल की सोच के हिसाब शहर के द्वारकापुरी फूटी कोठी चौराहे को सजाया गया है लेकिन अचानक से एक नक्शे के वजह से राजनीतिक सवाल उठ खड़े हुए और कांग्रेस ने तो केंद्र सरकार को सवालों के घेरे में ला खड़ा किया है। दरअसल, जो नक्शा इंदौर के फूटी कोठी चौराहे पर लगा है वो अखंड भारत का है और बताया जा रहा है कि इस नक्शे में भारत के पड़ोसी देशों पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, भूटान, वर्मा और नेपाल को भी दर्शाया गया है।

PunjabKesari

बस इस नक्शे को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र सरकार और पीएम मोदी की नीतियों के लेकर सवाल खड़े कर दिए और कांग्रेस प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी ने तो निगम अधिकारियों पर आरएसएस के दबाव में काम करने का आरोप भी लगाया है। वही सरकार से पूछा है कि देश की भविष्य की नीति क्या उस पर सरकार गौर फरमाएं। सरकार किस एजेंडे पर काम कर रही है उसकी जानकारी देश के लोगो को दी जाए।

PunjabKesari

इधर, कांग्रेस द्वारा उठाये गये सवाल के जबाव में सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि ये अखण्ड भारत जो पहले सब एक था, उसी का नक्शा है और आगे देखिए क्या होता है। इधर, निगम अधिकारी संदीप सोनी ने कहा उस चौराहे को वैदिक काल के नक्शे के हिसाब से डिजाइन किया गया था। फिलहाल, शहर की सुंदरता बढ़ाने वाले चौराहे के एक नक्शे को लेकर राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप का दौरा शुरू हो चुका है जिस पर आगे भी जमकर राजनीति होने की पूरी संभावना है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

static