हे भगवान! झुग्गी में एक बल्ब और बिल आया 13,731, मंत्री के पहुंचते ही हुआ 212(Video)

12/30/2020 7:30:45 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में बिजली कंपनी का एक बड़ा कारनामा देखने को मिला जहां झुग्गी में एक बल्ब का बिल 13,731 भेजा गया। मामला तब सामने आया जब एक गरीब महिला ने अपनी शिकायत ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को बताई। पीड़िता की गुहार सुनकर उर्जा मंत्री महिला के घर पहुंचे और तुरंत बिजली बिल के अधिकारियों को गलती का एहसास कराया। फिर क्या था मंत्री की फटकार लगते ही बिल मात्र 212 रुपये में बदल गया।

PunjabKesari

दरअसल, मंगलवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने भोपाल के भीमनगर स्थित झुग्गी बस्ती में विधुत व्यवस्था का ले रहे थे। इसी दौरान एक गरीब महिला निर्मला बाई ने रोते हुए उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को बताया कि वो भीमनगर की  झुग्गी नं. 92 में रहती है। 2 माह पूर्व ही उसने घर में नया मीटर लगवाया है और बिजली कंपनी द्वारा उसे 13,731 रुपये का बिजली का बिल थमा दिया है। जबकि उसके घर ना कूलर, ना टीवी और ना ही फ्रिज है। सिर्फ एक बल्ब है।

PunjabKesari

गरीब महिला की बात सुनकर उर्जा मंत्री ने तुरंत बिजली कंपनी के आला अधिकारियों को बुलाया और उन्हें साथ लेकर पीड़िता की झुग्गी पर पहुंच गए। मौके पर स्थिति का मुआयना किया तो पाया कि महिला की बात सही निकली। मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई और बिल में सुधार के लिए निर्देशित किया एवं कुछ ही घंटे में जांच व विद्युत बिल में संशोधन के बाद निर्मला बाई को संशोधित 212 रुपये का बिल जारी कर दिया गया।

PunjabKesari

इसके साथ ही उर्जा मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ऐसी लाहपरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की सरकार है जो हर परिस्थिति में गरीब,असहाय वंचित वर्गों के साथ खड़ी है और वह जन सेवक और सेवा का भाव इसी तरह बना रहेगा और वह आपकी सेवा करते रहेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News