सिंधिया समर्थक मंत्री के कार्यक्रम में फिर नजरअंदाज हुए सांसद केपी यादव, कांग्रेस ने कसा तंज

9/11/2020 4:55:37 PM

गुना(राजा श्रीवास्तव): बामोरी विधानसभा उपचुनाव से पहले भाजपा विकास का तानाबाना बुनने में जुटी हुई है लेकिन स्थानीय राजनीति में जारी उठापटक के चलते आपसी गुटबाज़ी भी सामने आ रही है। जो विकास के मुद्दे पर काले बादलों की तरह छाई हुई है। वहीं भाजपा की आपसी खींचतान ने कांग्रेस को घर बैठे मुद्दा दे दिया है। 

PunjabKesari

दरअसल बमोरी विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण के भूमिपूजन के लिए पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया म्याना पहुंचे थे। जमरा गांव से लेकर गाजीपुर गांव तक प्रधानमंत्री सड़क निर्माण का कार्य प्रस्तावित था।  लेकिन भूमिपूजन के लिए जिस शिलापट्टिका का उपयोग किया गया उसमें से BJP सांसद डॉक्टर के पी यादव का नाम ही गायब कर दिया गया। जबकि प्रोटोकॉल के अनुसार शिलापट्टिका पर सबसे ऊपर सांसद का नाम लिखा जाना अनिवार्य होता है। शिलापट्टिका में पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का नाम ऊपर लिखा गया और राज्यसभा सांसद व पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम नीचे लिख दिया जिसका शिलान्यास किया गया।       

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना केंद्र सरकार की योजना होती है जिसमें स्थानीय सांसद के नाम को तरजीह दी जाती है, लेकिन आपसी गुटबाज़ी के चलते सांसद के पी यादव का नाम शिलापट्टिका से गायब कर दिया गया। ऐसा नहीं है कि ये नजारा पहली बार देखा गया हो बल्कि हमेशा ही BJP सांसद के पी यादव को पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के किसी भी कार्यक्रम में महत्व नहीं दिया जाता। प्रधानमंत्री सड़क निर्माण के भूमिपूजन को लेकर अब राजनीति भी गर्मा गई है। भाजपा नेताओं ने सांसद के नाम को शिलापट्टिका में स्थान नहीं दिए जाने से आपत्ति दर्ज कराई है। भाजपा नेताओं ने इस मामले को सीधे तौर पर प्रोटोकॉल का उल्लंघन माना है। यादव समाज ने भी इसे पूरे समाज का अपमान करार दिया है। 


वहीं कांग्रेसी नेता व कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे जयवर्धन सिंह ने भी ट्वीट करते हुए आग में घी का काम कर दिया है। जयवर्धन सिंह ने ट्वीट में लिखा- प्रोटोकॉल के अनुसार BJP सांसद का नाम शिलापट्टिका पर लिखा जाना था। कांग्रेस में रहते हुए पार्टी के आधारस्तंभों पर पानी फेरा था अब भाजपा में रहकर पानी फेरेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News