लाल नहीं सफेद है डेढ़ साल की मासूम बच्ची के खून का रंग, सैंपल देखकर डॉक्टर भी हुए हैरान

9/15/2022 3:07:59 PM

बड़वानी(संदीप कुशवाह) : वैसे तो इस संसार में हर इंसान के खून का रंग लाल होता है। लेकिन मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के एक मासूम के खून का रंग लाल नहीं बल्कि सफेद है। जी हां आप यह जानकर भले ही चौंक रहे होंगे लेकिन हैरान कर देने वाली यह बात सौ फीसदी सही है। यह मासूम बच्ची बड़वानी जिले के खेतिया की रहने वाली है। पहली बार जब उसका खून चेक किया गया तो उसका रंग लाल की बजाए सफेद निकला जिस पर उसे मुंबई के अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसकी बीमारी का पता लगाने के लिए उसके ब्लड की जांच के लिए सैंपल ब्रिटेन भेजना होगा।

PunjabKesari

सफेद खून हो जाना यह मुहावरा तो आपने कई बार सुना होगा लेकिन क्या आपने सफेद खून वाले किसी शख्स को देखा है तो आप में से ज्यादातर लोगों का जवाब ना होगा लेकिन आज हम आपको ऐसी मासूम के बारे में जानकारी देंगे जिसके शरीर के खून का रंग लाल नहीं सफेद है।

PunjabKesari

बड़वानी जिले के खेतिया के रहने वाले इमरान की डेढ़ साल की मासूम अनाया को बीमारी के बाद खून का सैंपल लिया गया तो उसका रंग लाल की बजाए सफेद निकला जिसे देख कर डॉक्टर चौंक गए और धुलिया के अस्पताल भेजा गया। जहां से उसे मुंबई के अस्पताल जांच के लिए भिजवाया गया।
PunjabKesari

वहां से उसके खून का सैंपल जांच के लिए ब्रिटेन भेजा है ताकि उसके रंग या फिर बीमारी का पता चल सके। इमरान बताते है परिवार में सिर्फ डेढ़ साल की बेटी के खून का रंग ही सफेद बाकी सभी का खून नार्मल है। बच्ची के खून का एक सैंपल ब्रिटेन भेजा गया था लेकिन देरी के कारण खराब हो गया जिससे बीमारी का पता नहीं लग सका। अब डॉक्टरों का कहना है कि खून के सैंपल को फिर से ब्रिटेन भेजना पड़ेगा ताकि बीमारी का पता लगाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News