लाल नहीं सफेद है डेढ़ साल की मासूम बच्ची के खून का रंग, सैंपल देखकर डॉक्टर भी हुए हैरान

9/15/2022 3:07:59 PM

बड़वानी(संदीप कुशवाह) : वैसे तो इस संसार में हर इंसान के खून का रंग लाल होता है। लेकिन मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के एक मासूम के खून का रंग लाल नहीं बल्कि सफेद है। जी हां आप यह जानकर भले ही चौंक रहे होंगे लेकिन हैरान कर देने वाली यह बात सौ फीसदी सही है। यह मासूम बच्ची बड़वानी जिले के खेतिया की रहने वाली है। पहली बार जब उसका खून चेक किया गया तो उसका रंग लाल की बजाए सफेद निकला जिस पर उसे मुंबई के अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसकी बीमारी का पता लगाने के लिए उसके ब्लड की जांच के लिए सैंपल ब्रिटेन भेजना होगा।

सफेद खून हो जाना यह मुहावरा तो आपने कई बार सुना होगा लेकिन क्या आपने सफेद खून वाले किसी शख्स को देखा है तो आप में से ज्यादातर लोगों का जवाब ना होगा लेकिन आज हम आपको ऐसी मासूम के बारे में जानकारी देंगे जिसके शरीर के खून का रंग लाल नहीं सफेद है।



बड़वानी जिले के खेतिया के रहने वाले इमरान की डेढ़ साल की मासूम अनाया को बीमारी के बाद खून का सैंपल लिया गया तो उसका रंग लाल की बजाए सफेद निकला जिसे देख कर डॉक्टर चौंक गए और धुलिया के अस्पताल भेजा गया। जहां से उसे मुंबई के अस्पताल जांच के लिए भिजवाया गया।


वहां से उसके खून का सैंपल जांच के लिए ब्रिटेन भेजा है ताकि उसके रंग या फिर बीमारी का पता चल सके। इमरान बताते है परिवार में सिर्फ डेढ़ साल की बेटी के खून का रंग ही सफेद बाकी सभी का खून नार्मल है। बच्ची के खून का एक सैंपल ब्रिटेन भेजा गया था लेकिन देरी के कारण खराब हो गया जिससे बीमारी का पता नहीं लग सका। अब डॉक्टरों का कहना है कि खून के सैंपल को फिर से ब्रिटेन भेजना पड़ेगा ताकि बीमारी का पता लगाया जा सके।

meena

This news is Content Writer meena