बोनट में आग लगी तो हवा में उड़ने लगे जले हुए नोट, पौने 2 करोड़ के साथ 3 गिरफ्तार

2/2/2021 2:01:11 PM

सिवनी (अब्दुल काबिज): मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां काले धन की सप्लाई का पर्दाफाश करते हुए सिवनी पुलिस ने पौने 2 करोड़ रुपए के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, सिवनी जिले की कुरई पुलिस को राहगीरों ने सूचना दी कि एनएच-44 पर एक इनोवा से जले हुए नोट उड़ रहे हैं। पुलिस ने बिना देरी किए इनोवा गाड़ी को पकड़ा। गाड़ी के बोनट में 1 करोड़ 74 लाख रुपये छिपा कर रखे गए थे। पुलिस ने 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया है।



जानकारी के अनुसार, कुरई पुलिस को राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर चल रहे राहगीरों से सूचना मिली कि उन्होंने एक इनोवा कार से जले हुए नोट को उड़ाते हुए देखा है। इसके बाद कुरई थाना प्रभारी मनोज गुप्ता ने टीम के साथ इनोवा कार का पीछा किया और घेराबंदी कर कार को पकड़ा। इनोवा की तलाशी में बोनट में रखी नोटों की गड्डियां देख पुलिस के होश उड़ गए। इनोवा गाड़ी से 1 करोड़ 74 लाख की राशि समेत 3 संदिग्धों को भी गिरफ्तार कर लिया। इनमें से 1 लाख 87 हजार के आंशिक जले नोट और 500 रुपये के 81 से अधिक नोट जले हुए मिले हैं।

पकड़े गए हरिओम यादव ने बताया कि वह मुंबई में ड्राइविंग का काम करता है। उसका भाई हरिनाथ यादव बनारस में दशरथ सोनी ज्वेलर्स की दुकान में काम करता है। वो अक्सर बनारस से अपनी गाड़ी में नगद राशि ले जाता है और मुंबई या दिल्ली से सोना-चांदी लेकर बनारस आता है। इस काम में अच्छी खासी बचत होती है।

वहीं हरीओम यादव द्वारा बरघाट एसडीओपी शशिकांत सरयाम ने बताया कि वह 29 जनवरी को गाड़ी खराब होने के कारण दोस्त सुनील की इनोवा कार से मुंबई से रवाना हुआ था रास्ते में उसका भाई हरिनाथ यादव अपने किसी एक आदमी के साथ मोटर साइकल में आया और इनोवा कार नोटों का पैकेट रख कर चला गया। लेकिन रास्ते में सुकतरा के पास इनोवा कार का इंजन गर्म हो गया और वायर शार्ट होने के कारण कार में आग लग गई। उन्होंने बताया कि इसकी वजह से बोनट में रखे नोटों में आग लग गई। आग लगने की वजह से नोट जलकर हवा में उड़ने लगे। इस नजारे को राहगीरों ने देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी संदिग्धों को पकड़ा।

meena

This news is meena