खजराना मंदिर की खुली दान पेटियां, नगदी, सोने-चांदी के आभूषणों के साथ मनोकामनाओं के मिले पत्र

2/10/2021 11:42:48 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में हर साल की तरह इस वर्ष भी दान पेटियों को खोला गया जिसमें भक्तों द्वारा चढ़ाया गया चढ़ावा व सोने चांदी के आभूषण सहित अपनी मनोकामनाओं के पत्र भी मिले हैं। लॉकडाउन के बाद इन बेटियों को खोला गया है हालांकि हर बार गणेश मंदिर में करोड़ों रूपए का चढ़ावा आता है लेकिन इस बार यह आंकड़ा कम हो सकता है। बैंक अधिकारी व प्रशासन के अधिकारियों द्वारा दान पेटियों के नोटों की गिनती की जा रही है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दान पेटी में से चलन से बाहर 500 के नोट भी मिले हैं। वही विदेशी डॉलर भी भक्तों द्वारा यहां चढ़ाई जाती है।

PunjabKesari

देश के सबसे लोकप्रिय खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियों से हमेशा विदेशी मुद्रा , सोने चांदी के गहने , पत्र , निकलते है। 9 फरवरी को भी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंदिर व बैंक के अधिकारी व कर्मचारी  खजराना मंदिर की दान पेटियों से निकले नोटों की गिनती शुरू कर दी है।

PunjabKesari

पहले दिन शाम 5 बजे तक मंदिर की 23 छोटी और एक बड़ी पेटी खोली गई। इन पेटियों से निकले नोटों की गड्डियां बनाकर गणना की जा रही है। रात तक पता चल जाएगा कि दान पेटियों से कितनी राशि निकली है। पहले दिन पहले पेटी में से 17 लाख 95 हजार नगद निकले हैं इसके अलावा सोने चांदी के आभूषण सहित विदेशी मुद्रा भी भक्तों को चढ़ाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News