अस्पताल की चौथी मंजिल पर बने कोविड वार्ड में ऑक्सीजन खत्म, 12 मरीजों ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम!

4/30/2021 10:35:40 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर जिला अस्पताल में लगातार मरीज ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहे है ऑक्सीजन प्लांट में गैस खत्म होने से अस्पताल की चौथे फ्लोर में अफरा-तफरी मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ऑक्सीजन न मिलने से रात्रि 12 बजे से अभी तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। लोग अपनों की जान बचाने ऑक्सीजन की भीख मांग रहे हैं और गिड़गिड़ा रहे हैं। यहां तक कि नर्स के आगे घुटने टेक रहे हैं कि मेरे बेटे को बचा लो थोड़ी से ऑक्सीजन दे दो कोई तो सुन लो लेकिन कोई भी सुनने वाला नहीं जहां तड़प-तड़प कर मरीज दम तोड़ रहे हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि कर्मचारियों ने बताया कि चौथे फ्लोर में ऑक्सीजन लाइन तो डली है लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने बंद करवा दी है। अगर यह लाइन चालू हो जाती तो कम से कम 4 जम्बू ऑक्सीजन सिलेंडर से 40 लोगों की जान बचाई जा सकती और यह बहुत ही आसान था। बड़े-बड़े सिलेंडर आसानी से प्रशासन को मिल सकते थे अगर प्रशासन थोड़ा ध्यान दे देता तो लोगों को अपने नहीं खोना पड़ते। वहीं इसके अलावा पानी भी नहीं आ रहा बाथरूम बहुत गंदी है कचरे का जगह जगह ढेर लगा हुआ है।

PunjabKesari

प्रशासनिक कार्यवाही पर मौजूदा लोगों ने प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा संक्रमण फैलने की मुख्य वजह प्रशासन की लापरवाही है। उन्होंने बताया कि यहां भर्ती मरीजों की कोविड जांच नहीं होती। इस दौरान कोविड का मरीज खत्म भी हो जाता है तो परिजन बॉडी अपने आप ले जाते हैं। अतः आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि कितना संक्रमण फैल रहा होगा।

PunjabKesari

वहीं जिला अस्पताल की चौथी मंजिल पर कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन को लेकर आ रही दिक्कतों पर छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी ने मुख्यमंत्री और छतरपुर कलेक्टर से गुहार लगाई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा लोगों की जाने जा रही हैं आप मदद करें। इसे लेकर लोगों का मानना है कि विधायक चाहते तो पत्र लिखकर या कॉल करके या मिलकर यह सब कर सकते थे लेकिन कोरी पब्लिसीटी के लिए ये सब कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News