अस्पताल में अचानक खत्म हुई ऑक्सीजन! डॉक्टर ने की 2 की मौत की पुष्टि, कांग्रेस विधायक ने किया 10 की म

4/27/2021 6:35:30 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल के थर्ड फ्लोर पर फीमेल मेडीकल वार्ड में ऑक्सीजन खत्म होने से अफरातफरी मच गई। सूचना पर कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक व सतीश सिकरवार अस्पताल पहुंचे। उनका आरोप है कि ऑक्सीजन की खत्म होने से 10 लोगों ने दम तोड़ा है जबकि अस्पताल प्रशासन ने सिर्फ दो लोगों के मरने की बात कही है। मौके पर SDM और पुलिस के अधिकारी पहुंचे हुए हैं।


ग्वालियर के कमला राजा महिला एवं बाल चिकित्सालय में तीसरे फ्लोर पर स्थित फीमेल मेडिकल वार्ड में भर्ती मरीजों की उस समय सांसे अटक गई जब ऑक्सीजन पर चल रहे लोगों के पास ऑक्सीजन खत्म हो गई। करीब 3 घंटे ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित रही इस दौरान वहां मौजूद डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ में बैलून और दूसरे संसाधनों से मरीजों को ऑक्सीजन देने की कोशिश की लेकिन जब स्थिति हाथ से निकलती दिखी और कहीं भी मरीजों के परिजनों के आक्रोश का शिकार नहीं हो जाए इस कारण उन्होंने वार्ड से गायब होने में ही अपनी भलाई समझी। आनन-फानन में ऑक्सीजन का टैंकर ढाई घंटे बाद लाया गया।इसके बाद करीब आधा घंटे ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू हो सकी।



इस दौरान वहां कांग्रेस के विधायक प्रवीण पाठक और सतीश सिकरवार पहुंच गए थे उन्होंने किसी तरह लोगों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान फीमेल मेडिकल वार्ड में भर्ती कुछ लोगों की मौत हो गई। जयप्रकाश सिंघल नामक मरीज को 2 दिन पहले कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद सांस में तकलीफ के चलते इस वार्ड में भर्ती कराया गया था परिजनों का आरोप है कि वहां तैनात डॉ रोहित रावत ने ऑक्सीजन से समय पर नहीं दी जिसके कारण उनके परिजन की मौत हो गई।



पूरी वार्ड में अफरा-तफरी का माहौल था लोग अपने परिजनों को बैलून और दूसरे साधनों से कृतिम सांस देने की कोशिश कर रहे थे। माहौल बिगड़ता देख वहां तैनात डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भाग खड़ा हुआ। कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार का आरोप है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते वार्ड में 10 लोगों ने दम तोड़ा है। लेकिन वार्ड में दो या तीन लोग ही मृत हालत में दिखे। बताया जाता है कि कुछ लोगों के शव को शिफ्ट कर दिया गया था। उधर प्रशासन का कहना है कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है। कुछ देर के लिए ऑक्सीजन जरूर बाधित हुई थी लेकिन बाद में टैंकर पर आने से सप्लाई चालू कर दी गई।



डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने सुरक्षा की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक और डीन के सामने अपनी समस्या रखी ईश्वर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिया गया तब कहीं डॉक्टर काम पर लौट आए उधर ऑक्सीजन टैंकर लाए जाते वक्त सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के सामने एक मिलिट्री का ट्रक खराब होने के कारण बीच रास्ते में खड़ा था। आसपास दोनों और कारों का जमावड़ा था ऑक्सीजन टैंकर ऐसे में निकल नहीं सकता था। तब कांग्रेश के दोनों विधायकों ने अपने समर्थकों के साथ मिर्ची के इस ट्रक को कुछ दूर तक धक्का देकर हटाया उसके बाद असिन का टैंकर कमलाराजा अस्पताल पहुंच सका।

meena

This news is Content Writer meena