अचानक बरसाना पहुंचे पंडित प्रदीप मिश्रा, राधा रानी पर विवादित टिप्पणी को लेकर नाक रगड़कर मांगी माफी

6/29/2024 4:46:19 PM

मथुरा/भोपाल : प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने आज बरसाना पहुंच कर श्रीराधा मंदिर में राधा रानी पर की गई टिप्पणी के लिए नाक रगड़कर माफी मांगी। भरे मंच से राधा राधी पर विवादित टिप्पणी करने के बाद से ही कथावाचक विवादों से घिरे थे। वे आज शनिवार दोपहर को बरसाना पहुंचे और मंदिर में दंडवत प्रणाम करके माफी मांगी। इसके बाद वे मंदिर से बाहर निकले। जिसके बाद ब्रज वासियों से माफ़ी मांगी। माफी मांगने के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि अगर मेरी वाणी और मेरे शब्दों से किसी को कोई दुःख पहुंचा है तो वे माफ़ी मांगते हैं। साथ ही उन्होंने ब्रजवासियों से भी क्षमा मांगी है।

PunjabKesari

ये है मामला

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बीते दिनों खंडवा के ओंकारेश्वर में आयोजित कथा में मंच से राधा रानी पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि “राधा जी के पति का नाम अनय घोष, उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था। राधा जी का विवाह छाता में हुआ था। राधा जी बरसाना की नहीं, रावल की रहने वाली थीं। इस टिप्पणी का प्रेमानंद जी महाराज ने विरोध किया था। जिसके बाद पूरे मथुरावासियों में आक्रोश व्याप्त हो गया था।

PunjabKesari

पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ विरोध दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा था। विवादित टिप्पणी को लेकर 24 जून को श्री राधा रानी की नगरी बरसाना में बड़ी महापंचायत होने जा रही थी। जिसमें ब्रज के साधु-संत और बृजवासी मौजूद होने वाले थे। ये महापंचायत पदम श्री रमेश बाबा के सान्निध्य में होने वाली थी। ब्रजवासियों ने मांग की थी कि प्रदीप मिश्रा ब्रज आएं और राधा रानी के समक्ष माफी मांगे। उन्हें 7 दिन का अल्टीमेटम दिया गया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News