नेपाल से रोजगार के लिए भारत आए यात्री की बस में ही मौत, साथी बोले- कब, कहां निकली जान नहीं पता

7/18/2021 12:32:13 PM

गुना(मिसबाह नूर): नेपाल से रोजगार की तलाश में भारत आ रहे एक यात्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह मुसाफिर नेपाल के बरनी बॉर्डर से बस में सवार हुआ था। 700 किलोमीटर के इस लंबे सफर में उसकी मौत कब हुई पता नहीं चला। बस में बैठे बाकी के यात्री रास्ते में वक्त-वक्त पर खाना खाने, चाय-नाश्ता करने के लिए वक्त वक्त पर उतरते रहे, लेकिन 47 वर्षीय मनोराज पूड़ैल अपनी सीट से हिला तक नहीं।


बस जब शिवपुरी के पास पहुंची, तब ड्राइवर को शक हुआ और उसने करीब जाकर देखा तो समझ आ गया कि मनोराज की मौत हो चुकी है। इसके बाद बस में सवार यात्रियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। डायल-100 को सूचना दी गई और मृतक के शव को गुना जिला अस्पताल लाया गया। यहां उसका पोस्टमार्टम कर नेपाल में मनुराज के परिजनों को खबर दे दी गई है।



टूरिस्ट बस में नेपाल निवासी मनोराज के साथ सफर कर रहे लोगों ने बताया कि वे शुक्रवार की रात तकरीबन 11 बजे नेपाल बॉर्डर से रवाना हुए थे। बॉर्डर के ही एक गांव बरनी से मनोराज भी बस में सवार हुआ। मनोराज भोपाल की चूनाभट्टी क्षेत्र में कहीं काम करता है और अपने परिजनों से मिलने के लिए गया था। काम पर वापस लौटने के लिए आ रहे नेपाल से मुंबई तक जा रही इस बस में सफर शुरू किया और यह उसके जीवन का आखिरी सफर साबित हुआ।



यात्रियों और बस स्टाफ की मानें तो मनोराज ने शराब पी रखी थी और वह बस में कुछ अजीबो-गरीब तरीके की हरकतें भी कर रहा था। इस लंबे सफर के दौरान जब वह एक बार भी नहीं उठा तो यात्रियों को लगा कि वह नशे में है। लेकिन शिवपुरी के बाद जब एक जगह बस खराब तब सारे यात्री बस से नीचे उतरे लेकर मनोराज नहीं उतरा। ड्राइवर का अंदेशा हुआ और उसने करीब जाकर देखा। तब यह तय हो गया कि मनोराज की मौत हो चुकी है।

meena

This news is Content Writer meena