पटवारी ने किसान से ली रिश्वत तो कलेक्टर ने चौपाल में वापस करवाई, अब चारों तरफ हो रही प्रशंसा

12/25/2020 7:33:45 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश के छतरपुर में पटवारी को किसान से रिश्वत लेना महंगा पड़ गया। बंद कमरे में चुपके से ली गई रिश्वत के रुपए कलेक्टर शिलेंद्र सिंह के आदेश पर पटवारी को सार्वजनिक तौर पर लोगों के सामने किसान को लौटाने पड़े। कलेक्टर द्वारा की गई ये अनोखी कार्रवाई छतरपुर कलेक्टर द्वारा की गई जिनकी सारे इलाके में प्रशंसा हो रही है।

PunjabKesari

मामला गौरिहार तहसील के ग्राम पंचायत बरहा का है। जहां हितग्राही रामकुमार के खेत नापने के एवज में पटवारी ने 4 हजार की रिश्वत ली थी। जब यह मामला कलेक्टर शिलेंद्र सिंह के पास पहुंचा तो उन्होंने चौपाल में ही पटवारी को किसान के पैसे लौटाने के लिए कहा और पटवारी ने भी कोई दूसरा रास्ता न दिखने पर चुपचाप किसान के 4 हजार रूपए लौटा दिए।

PunjabKesari

वहीं कलेक्टर ने एक अन्य मामले में कैंसर पीड़ित महेंद्र सिंह के कई बार प्रयास के बावजूद अब तक केसीसी कार्ड नहीं बन पाने पर सहकारी समिति के प्रबंधक से चैपाल के दौरान ही किसान क्रेडिट कार्ड बनवा कर दिया।

PunjabKesari

इस सारे मामले से एक बात तो साफ है कि यदि हमारे समाज में ऐसे इंसान है जो कुर्सियों पर बैठकर मोटी तनख्वाह के साथ साथ छोटे मोटे कामों के लिए भी गरीब से गरीब इंसान से रिश्वत लेते हैं। वहीं हमारे इर्द गिर्द ऐसे भी लोग हैं जो ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए आगे आते हैं और बिना किसी डर के ऐसी कार्रवाई भी करते हैं जो लोगों में उदाहरण बन जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News