पटवारी ने किसान से ली रिश्वत तो कलेक्टर ने चौपाल में वापस करवाई, अब चारों तरफ हो रही प्रशंसा

12/25/2020 7:33:45 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश के छतरपुर में पटवारी को किसान से रिश्वत लेना महंगा पड़ गया। बंद कमरे में चुपके से ली गई रिश्वत के रुपए कलेक्टर शिलेंद्र सिंह के आदेश पर पटवारी को सार्वजनिक तौर पर लोगों के सामने किसान को लौटाने पड़े। कलेक्टर द्वारा की गई ये अनोखी कार्रवाई छतरपुर कलेक्टर द्वारा की गई जिनकी सारे इलाके में प्रशंसा हो रही है।



मामला गौरिहार तहसील के ग्राम पंचायत बरहा का है। जहां हितग्राही रामकुमार के खेत नापने के एवज में पटवारी ने 4 हजार की रिश्वत ली थी। जब यह मामला कलेक्टर शिलेंद्र सिंह के पास पहुंचा तो उन्होंने चौपाल में ही पटवारी को किसान के पैसे लौटाने के लिए कहा और पटवारी ने भी कोई दूसरा रास्ता न दिखने पर चुपचाप किसान के 4 हजार रूपए लौटा दिए।



वहीं कलेक्टर ने एक अन्य मामले में कैंसर पीड़ित महेंद्र सिंह के कई बार प्रयास के बावजूद अब तक केसीसी कार्ड नहीं बन पाने पर सहकारी समिति के प्रबंधक से चैपाल के दौरान ही किसान क्रेडिट कार्ड बनवा कर दिया।



इस सारे मामले से एक बात तो साफ है कि यदि हमारे समाज में ऐसे इंसान है जो कुर्सियों पर बैठकर मोटी तनख्वाह के साथ साथ छोटे मोटे कामों के लिए भी गरीब से गरीब इंसान से रिश्वत लेते हैं। वहीं हमारे इर्द गिर्द ऐसे भी लोग हैं जो ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए आगे आते हैं और बिना किसी डर के ऐसी कार्रवाई भी करते हैं जो लोगों में उदाहरण बन जाती है।

meena

This news is meena