कब भरेगी ये खाई: दबंगों ने रोकी दलित की बारात, दूल्हे को भी घोड़ी से उतारा

2/9/2021 1:44:32 PM

मन्दसौर(प्रीत शर्मा)। 21वीं सदी में भी जातिगत भेदभाव समाप्त होता नजर नहीं आ रहा। सरकार लाख दावे कर रही है फिर भी दलितों के साथ होने वाली ऊंच-नीच खत्म नहीं हो रही।

नया मामला मन्दसौर से सामने आया है, जहां जिले के एक छोटे से गांव में दबंगों द्वारा दलित की बिंदोली को रोककर बारातियों के साथ मारपीट की गई। पूरे मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 8 दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।  

मंदसौर जिले के शामगढ़ थाना क्षेत्र के गुराडिया माता गांव में शनिवार 6 फरवरी को दबंगों ने एक दलित की बिंदोली रोक दी। बिंदोली रोकने के बाद डीजे चला रहे युवक और दूल्हे सहित उसके परिजनों के साथ मारपीट की गई और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर उन्हें अपमानित किया गया।

मामले की सूचना जब पुलिस को लगी तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी को समझाया गया। पुलिस की मौजूदगी में देर रात फिर से बिंदोली निकलवाई गई। गांव के दबंग 21वीं सदी में भी नहीं चाहते कि कोई दलित घोड़े पर बैठकर अपनी बिंदोली उनके घरों के सामने से निकाले।

बस इसी बात पर विवाद खड़ा हो गया, पुलिस ने दूल्हे दीपक पिता राधेश्याम मेघवाल के साथ और अन्य लोगों के साथ मारपीट करने पर दूल्हे के चाचा मुकेश पिता नंदा मेघवाल की शिकायत पर गांव के 8 दबंगों पर एससी- एसटी एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल गांव में शांति है।

घटना पर क्या बोले मन्दसौर एसपी

 शनिवार रात को शामगढ़ थाना क्षेत्र के गुराड़िया से सूचना मिली थी कि, कुछ लोगों ने एक बारात को रोका है, जिस पर पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर बारात निकली। मामले में 8 लोगों पर प्रकरण दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है ।

 

 

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma