MP में गहराया पेट्रोल-डीजल का संकट, सप्लाई में आई 40% कमी, 1 हजार पंप सूखे

6/16/2022 3:46:33 PM

भोपाल(विवान तिवारी): मध्यप्रदेश में पेट्रोल की किल्लत होने को लेकर आ रही खबरों ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। आपको बता दें कि प्रदेश के कुछ इलाकों से तो ऐसी भी खबरें आ रही है कि हाईवे में लोगों को पेट्रोल नहीं मिल पा रहा है। इस पूरे मामले पर राजधानी भोपाल के एक पेट्रोल पंप पर लोगों से पंजाब केसरी ने बातचीत की। इस दौरान पेट्रोल डलवा रहे लोगों ने यह कहा कि अगर किल्लत होती है तो हमें सरवाइव करना पड़ेगा। एक युवा से जब इस पूरे मामले पर बातचीत की तो उन्होंने ये कहा कि जब होगी तब समझेंगे।

PunjabKesari

अपनी स्कूटर में पेट्रोल डलवाने आई कुछ महिलाओं से बातचीत की गई। उन्होंने पेट्रोल की किल्लत को एक बड़ी समस्या बताया। उन्होंने ये कहा कि इस समस्या से हमें जूझना पड़ेगा। इसके लिए सरकार को आगे आकर कुछ करना चाहिए। वही एक बुजुर्ग ने कहा कि जी हां पेट्रोल की किल्लत होने लगी है पास के रायसेन जिले की बात करते हुए वो बोले कि वहां पर तो अभी से ही लोगों को पेट्रोल नहीं मिल पा रहा है। वही पेट्रोल की कीमतों में आई गिरावटों को लेकर के ये कहा कि यह सब ढकोसला है, आने वाले समय में चुनाव होने थे सरकार ने चुनाव में फायदा मिलने के लिए पेट्रोल की कीमतें गिरायी थी। मगर अभी यह जो परेशानी आ रही है इस समस्या का समाधान भी सरकार को करना चाहिए।

PunjabKesari

प्रति लीटर कुछ रुपयों का रहा कंपनियों को घाटा
ऐसा बताया जा रहा है कि पेट्रोल कंपनियों को प्रति लीटर कुछ रुपयों की हानी झेलनी पड़ रही है। यही वजह है कि उन्होंने सप्लाई कम कर दी है और अब इसका सीधा प्रभाव आम आदमी पर पड़ने जा रहा है। इस पूरे मामले पर ऐसी जानकारी मिल रही है कि रिलायंस पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम ने अपने डिपो से सप्लाई बंद कर दी है। ऐसे में प्रदेश में पेट्रोल की 40% तक की कमी हो गई है और आने वाले समय में ये किल्लत एक बहुत बड़ी समस्या बन कर उभर सकती है।

PunjabKesari

कुछ दिनों पहले ही पेट्रोल की कीमतों में आई थी कमी
बीते कुछ दिनों पहले ही लगातार पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही थी और उसके कुछ दिनों बाद ही सरकार ने सीधे 9 से 10 रुपया प्रति लीटर कम कर दिए थे। उसके बाद आम जनता काफी खुश थी और सभी ने सरकार के कीमतों में गिरावट लाने को लेकर के धन्यवाद दिया था। मगर ऐसा बताया जा रहा है कि उन कीमतों में गिरावट की वजह से अब पेट्रोल कंपनियां खुद घाटे में है और यही मुख्य वजह मानी जा रही है कि कंपनिया पेट्रोल की सप्लाई नहीं कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News