MP में गहराया पेट्रोल-डीजल का संकट, सप्लाई में आई 40% कमी, 1 हजार पंप सूखे

6/16/2022 3:46:33 PM

भोपाल(विवान तिवारी): मध्यप्रदेश में पेट्रोल की किल्लत होने को लेकर आ रही खबरों ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। आपको बता दें कि प्रदेश के कुछ इलाकों से तो ऐसी भी खबरें आ रही है कि हाईवे में लोगों को पेट्रोल नहीं मिल पा रहा है। इस पूरे मामले पर राजधानी भोपाल के एक पेट्रोल पंप पर लोगों से पंजाब केसरी ने बातचीत की। इस दौरान पेट्रोल डलवा रहे लोगों ने यह कहा कि अगर किल्लत होती है तो हमें सरवाइव करना पड़ेगा। एक युवा से जब इस पूरे मामले पर बातचीत की तो उन्होंने ये कहा कि जब होगी तब समझेंगे।

अपनी स्कूटर में पेट्रोल डलवाने आई कुछ महिलाओं से बातचीत की गई। उन्होंने पेट्रोल की किल्लत को एक बड़ी समस्या बताया। उन्होंने ये कहा कि इस समस्या से हमें जूझना पड़ेगा। इसके लिए सरकार को आगे आकर कुछ करना चाहिए। वही एक बुजुर्ग ने कहा कि जी हां पेट्रोल की किल्लत होने लगी है पास के रायसेन जिले की बात करते हुए वो बोले कि वहां पर तो अभी से ही लोगों को पेट्रोल नहीं मिल पा रहा है। वही पेट्रोल की कीमतों में आई गिरावटों को लेकर के ये कहा कि यह सब ढकोसला है, आने वाले समय में चुनाव होने थे सरकार ने चुनाव में फायदा मिलने के लिए पेट्रोल की कीमतें गिरायी थी। मगर अभी यह जो परेशानी आ रही है इस समस्या का समाधान भी सरकार को करना चाहिए।

प्रति लीटर कुछ रुपयों का रहा कंपनियों को घाटा
ऐसा बताया जा रहा है कि पेट्रोल कंपनियों को प्रति लीटर कुछ रुपयों की हानी झेलनी पड़ रही है। यही वजह है कि उन्होंने सप्लाई कम कर दी है और अब इसका सीधा प्रभाव आम आदमी पर पड़ने जा रहा है। इस पूरे मामले पर ऐसी जानकारी मिल रही है कि रिलायंस पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम ने अपने डिपो से सप्लाई बंद कर दी है। ऐसे में प्रदेश में पेट्रोल की 40% तक की कमी हो गई है और आने वाले समय में ये किल्लत एक बहुत बड़ी समस्या बन कर उभर सकती है।

कुछ दिनों पहले ही पेट्रोल की कीमतों में आई थी कमी
बीते कुछ दिनों पहले ही लगातार पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही थी और उसके कुछ दिनों बाद ही सरकार ने सीधे 9 से 10 रुपया प्रति लीटर कम कर दिए थे। उसके बाद आम जनता काफी खुश थी और सभी ने सरकार के कीमतों में गिरावट लाने को लेकर के धन्यवाद दिया था। मगर ऐसा बताया जा रहा है कि उन कीमतों में गिरावट की वजह से अब पेट्रोल कंपनियां खुद घाटे में है और यही मुख्य वजह मानी जा रही है कि कंपनिया पेट्रोल की सप्लाई नहीं कर रही हैं।

meena

This news is Content Writer meena