MP में भी सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, आज से ही लागू होगा नया रेट, CM शिवराज ने की बड़ी घोषणा

11/4/2021 12:26:06 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल में एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद अब शिवराज सरकार भी लोगों को दिवाली का तोहफा देने जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा है कि MP में भी पेट्रोल डीजल के दाम कम करने का फैसला लिया गया है। जो आज दीपावली से लागू होगा। हालांकि अभी साफ नहीं है कि ये फैसला कब होगा, और दाम कितना कम किया जाएगा। 

सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'आर्थिक कठिनाइयों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजल और पेट्रोल के रेट ऐतिहासिक रूप से कम किए हैं। एक्साइज ड्यूटी घटाकर जनता को राहत देने के उनके फैसले के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं। मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे लिखा है कि मध्यप्रदेश में भी डीजल पेट्रोल के दाम और कम करने के लिए रेट घटाने का हमने फैसला किया है, जो आज दीपावली के दिन से ही लागू होगा'।



दरअसल कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी घोषणा करते हुए पेट्रोल डीजल पर लगाई जाने वाली एक्साइज ड्यूटी घटा दी, जिसके बाद पेट्रोल 5 रुपए सस्ता और डीजल 10 रुपए सस्ता हो गया है। वहीं पीएम मोदी ने सभी राज्य सरकारों से यह भी निवेदन किया है कि वह भी अपने राज्यों में वैट कम करें जिससे जनता को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंच सकें।

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari