हमने 10 दिन में कर्जमाफी की बात कही थी, 2 दिनों में ही कर दिखाया- राहुल गांधी

12/20/2018 12:13:58 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य सरकारों की तारीफ की है। राहुल ने बुधवार को कहा कि, उन्होंने सरकार बनने के 10 दिनों के अंदर यह वादा पूरा करने की बात की थी, लेकिन इस वादे को दो दिन में ही पूरा कर लिया गया। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में तो शपथ ग्रहण के दिन ही कर्जमाफ कर दिया था लेकिन, अब राजस्थान में भी कांग्रेस सरकार ने कर्जमाफी की घोषणा कर दी है।

एमपी और छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'काम पूरा हुआ। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ने किसानों के कर्ज माफ किए। हमने 10 दिन में कर्ज माफ करने के लिए कहा था। इसे हमने दो दिन में ही कर दिया'

 


इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 18 अक्टूबर को ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला था, उन्होंने लिखा था कि, हमने जो कहा, वो कर के दिखाया है। प्रधानमंत्री को इससे सीख लेनी चाहिए। प्रधानमंत्री ये जान लें, जब तक वो पुरे देश में किसानों का क़र्ज़ माफ़ नहीं कर देते, उन्हें हम चैन से सोने नहीं देंगे।


बता दें कि, कांग्रेस ने चुनावी घोषणा में कहा था कि सरकार बनने के बाद 10 दिन में कर्ज माफ कर दिए जाएंगे अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम मुख्यमंत्री बदल देंगे। लेकिन तीनों राज्यों की सरकारों ने किसानों की कर्जमाफी दो ही दिनों में कर दी।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar