झाड़ू बनाने वाले दंपति से PM मोदी ने की चर्चा, जाना काम करने का तरीका

9/9/2020 2:11:42 PM

इंदौर(गौरव कंछल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से ऑनलाइन चर्चा की। इस दौरान झाड़ू बनाने वाले सांवेर निवासी छगनलाल और उनकी पत्नी से भी पीएम मोदी ने की बात की और उनके काम करने का तरीका जाना। पीएम मोदी ने झाड़ू बनाने के साथ ही उसके उपकरणों से रिसाइकिलिंग की करने पर भी चर्चा की। इस ऑनलाइन चर्चा का आयोजन सांवेर के तहसील कार्यालय के समीप हुआ।

PunjabKesari

प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की कही बात
इस दौरान एक वाक्य देखने को मिली। जब पीएम मोदी ने छगन लाल के पास रखी पानी की प्लास्टिक बोतल देखी तो उन्होंने प्लास्टिक का यूज न करने की सलाह दी और प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की बात कही। पीएम मोदी से पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने भी उद्बोधन किया। इस कार्यक्रम में मंत्री तुलसी सिलावट, कलेक्टर मनीष मनीष सिंह, सहित कई नेता और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

PunjabKesari

आपको बता दें कि भारत सरकार ने रेहड़ी-पटरी लगाने वाले गरीब दुकानदारों की मदद के लिए 1 जून को 'पीएम स्वनिधि योजना' शुरू की थी, इस योजना के तहत कोरोना के संक्रमण के दौरान जिनकी आजीविका प्रभावित हो गई थी, वे अपनी व्यापारिक गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 सितंबर को मध्य प्रदेश के रेहड़ी-पटरी दुकानदारों और विक्रेताओं के साथ 'स्वनिधि सम्मान’ का आयोजन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News