23 सालों से स्टेशन में लोगों को फ्री में पानी पिलाती है 92 साल की ये महिला, PM मोदी ने की तारीफ

10/28/2019 11:53:25 AM

ग्वालियर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली के दिन रेडियो में मन की बात की, इस बीच उन्होंने मध्यप्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन में लोगों को मुफ्त में पानी पिलाने वाली 92 वर्षीय महिला की तारीफ की। पीएम मोदी ने महिला का जिक्र करते हुए कहा कि इनसे प्ररेणा लेने की जरूरत है। ऐसे लोगों की कहानियों को पढ़ाना चाहिए।



ग्वालियर स्टेशन में मुफ्त में पानी पिलाती हैं सरला त्रिपाठी... 
ग्वालियर की रहने वाली 92 वर्षीय सरला त्रिपाठी रेलवे स्टेशन में आन-जाने वाले यात्रियों को मुफ्त में पानी पिलाती हैं। वे 1996 से लगातार ये काम कर रही हैं। सरला सुबह-सुबह ही स्टेशन पहुंच जाती हैं और ट्रेन के यात्रियों को पानी देती हैं। 92 साल की बुजुर्ग महिला की इस कड़ी सेवा को देख यात्री भी आचंभित हो जाते हैं। यही नहीं रोज अप डाउन करने वाले लोग अब सरला त्रिपाठी को जानने पहचानने लगे हैं, और उन्हें प्यार से दादी भी कहते हैं। वहीं सरला त्रिपाठी के घर वालों का कहना है कि कई बार हम लोग उनकी उम्र की वजह से उन्हें स्टेशन जाने से रोकते हैं, लेकिन वे नहीं मानती और स्टेशन पहुंच जाती हैं।



क्या कहा PM मोदी ने?...
दीपावली के शुभ अवसर पर मन की बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘मेरे प्यारे देशवासियो, पिछली बार मन की बात में हमने यह तय किया था कि इस बार की दिवाली में हम लोगों को कुछ अलग करना है। मैंने पिठली बार मन की बात में कहा था, हम सभी इस दीपावली पर भारत की नारी शक्ति और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाएंगे। ये भारत की लक्ष्मी के समान हैं और हम सबको इनका सम्मान करना है’। पीएम मोदी ने कहा कि ‘आप इन महिलाओं की कहानियों को जरुर पढ़िए और इनसे प्ररेणा लीजिए। मेरा, भारत की इन सभी लक्ष्मियों को आदरपूर्वक नमन है’। प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि सरला त्रिपाठी से सभी को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar