राहुल गांधी बनवाएंगे अयोध्या में राम मंदिर, PM मोदी की फिसली जुबान, पढ़िए 3 फरवरी की बड़ी खबरें

2/3/2019 6:33:32 PM

भोपाल: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जारी हलचलों के बीच एमपी के जनसंपर्क एवं धर्मस्व मंत्री पीसी शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, 'भाजपा ने राम मंदिर मुद्दे को हमेशा उलझाया है और वोट बैंक की राजनीति के लिए इसे इस्तेमाल किया है। जबकि राजीव गांधी के कांग्रेस शासन काल में विवादित रामजन्म भूमि के ताले खोलकर उसमें पूजा अर्चना शुरू की गई थी। इसलिए कांग्रेस ही इस मुद्दे का हल निकालेगी। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'कुछ राज्यों में जहां कर्ज माफी की गई है वहां उन किसानों के भी कर्ज माफ हुए जिन्होंने कभी कर्ज लिया ही नहीं। वादा किया गया था कि 2.50 लाख रुपए कर्जमाफी की जाएगी लेकिन माफी हुई महज 13 रुपए की, यह कहानी मध्यप्रदेश की है।' पीएम मोदी के इस बयान पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री को झूठ नहीं परोसने की हिदायत दी है।  



पढ़िए आज की बड़ी खबरें 

  • जनसंपर्क मंत्री का बड़ा बयान- 'राहुल की अगुवाई में होगा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण'
    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जारी हलचलों के बीच एमपी के जनसंपर्क एवं धर्मस्व मंत्री पीसी शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, 'भाजपा ने राम मंदिर मुद्दे को हमेशा उलझाया है और वोट बैंक की राजनीति के लिए इसे इस्तेमाल किया है। जबकि राजीव गांधी के कांग्रेस शासन काल में विवादित रामजन्म भूमि के ताले खोलकर उसमें पूजा अर्चना शुरू की गई थी। इसलिए कांग्रेस ही इस मुद्दे का हल निकालेगी।आने वाले समय में राहुल गांधी की अगुवाई में अयोध्या की विवादित राम जन्म भूमि स्थल पर राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा।' शर्मा ओरछा में यात्री सेवा सदन के भूमिपूजन में शामिल होने आए थे। 



     

  • PM की फिसली जुबान तो कमलनाथ ने की खिंचाई, पूछा- मोदी जी आखिर कब झूठ बोलना बंद करेंगे ?
    लोकसभा चुनाव की तैयारियों के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'कुछ राज्यों में जहां कर्ज माफी की गई है वहां उन किसानों के भी कर्ज माफ हुए जिन्होंने कभी कर्ज लिया ही नहीं। वादा किया गया था कि 2.50 लाख रुपए कर्जमाफी की जाएगी लेकिन माफी हुई महज 13 रुपए की, यह कहानी मध्यप्रदेश की है।' पीएम मोदी के इस बयान पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री को झूठ नहीं परोसने की हिदायत दी है।  


     

  • संवैधानिक पद पर बैठी राज्यपाल ने की मोदी कि वकालत, कांग्रेस बोली- इस्तीफा दो और चुनाव लड़ो
    मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अपने बयान को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का ध्यान रखने की बात करती हुई नजर आ रही हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से राजनीति में हड़कंप मचा हुआ है। कांग्रेस ने आनंदी बेन को हिदायत देते हुए कहा है कि अगर उन्हें बीजेपी का कार्यकर्ता बनकर काम करना है तो वे अपना इस्तीफा देकर लोकसभा चुनाव लड़ें।
     

  • राहुल गांधी के दौरे को खास बनाने की तैयारी में कांग्रेस, नेताओं को सौंपा भीड़ जुटाने का जिम्मा
    लोकसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में देश के दोनों राजनीतिक दल वोटर्स को साधने में जुट गए हैं। इसी कड़ी मेंआठ फरवरी को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले यह कार्यक्रम स्पेशल माना जा रहा है। इसके लिए कांग्रेस ने तैयारियां तेज़ी से शुरु कर दी है। मंत्रियों को ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं और किसानों को जुटाने का जिम्मा सौंपा गया है।



     

  • कमलनाथ के मंत्री का बड़ा बयान: आगे बढ़ना है तो BJP के इस दिग्गज की राह पर चलें
    प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सलाह देते हुए कहा है कि 'अगर राजनीति में सफलता पानी है, आगे बढ़ना है तो गौर साहब की राह पर चलें। उनके अनुभव से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। अगर राजनीति में आगे जाना है तो हमे बाबूलाल गौर से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।'


     

  • शिवराज का कमलनाथ सरकार पर हमला, कहा- राजनीति की बजाए राजधर्म का पालन करे कांग्रेस
    पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कमलनाथ सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि 'कांग्रेस सरकार ने आयुष्मान भारत योजना को ठीक से लागू किये बिना, राज्य बीमारी सहायता कोष को बंद कर दिया, जिसके कारण मरीज दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। सरकार से आग्रह करता हूं कि जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न करे। आयुष्मान भारत और राज्य बीमारी सहायता कोष को शीघ्र लागू करे।' उन्होंने कहा कि 'आयुष्मान भारत योजना में निजी अस्पतालों को इलाज के तय पैकेज से 10% ज्यादा राशि देने में भी कांग्रेस सरकार पीछे हट रही है। इसके कारण भी निजी अस्पताल योजना में रुचि नहीं ले रहे हैं। यही आग्रह करता हूं कि कांग्रेस जनता से जुड़े इस मुद्दे पर राजनीति की बजाय राजधर्म का पालन करे।'

  • गोपाल भार्गव का CM पर वार, बोले- किसानों की आत्महत्या से सामने आई कर्जमाफी की हकीकत
    नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक गोपाल भार्गव ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है उन्होंने कहा है कि 'किसान हितैषी होने की बात कहने और कर्जमाफी का राग अलापने वाली कमलनाथ सरकार में किसान लगातार आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। किसानों की हो रही आत्महत्याओं से सरकार की कर्ज माफी की हकीकत सामने आने लगी है। 
     

  • पकौड़े के बाद अब 'समोसे तलने' पर सियासत, नेता प्रतिपक्ष ने सिंधिया पर साधा निशाना
    देश और प्रदेश की राजनीति में कुछ दिनों पहले तक पकौड़े को लेकर जमकर सियासत हो रही थी। अब प्रदेश की सियासत में समोसे की एंट्री हो गई है। हाल ही में कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अशोकनगर दौरे पर एक हलवाई की दुकान पर पहुंचकर समोसे तले थे। उसके बाद दिन भर उनका वीडियो वायरल हुआ। अब विपक्षी नेताओं ने उनके समोसे तलने को लेकर तंज कसना शुरू हो गया है।


     

  • एसिड अटैक पीड़िता से मिले जीतू पटवारी, पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार
    प्रदेश के इंदौर में शनिवार रात जवाहर मार्ग पर एक युवती पर एसिड किया गया जिसके बाद युवती का चेहरा बुरी तरह झुलस गया। इसको लेकर प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी पीड़िता का हाल जानने पहुंचे। उन्होंने पीड़िता के परिजनों से बात की और सीएमओ को पीड़ित के इलाज की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए।


    ​​​​​​​
     

  • कांग्रेस दिग्गज का तुगलकी फरमान, कार्यकर्ताओं ने भीड़ नहीं जुटाई तो होगा 5000 रुपए जुर्माना​​​​​​​
    प्रदेश में 15 वर्षों के बाद मिली जीत पर कांग्रेस आभार कार्यक्रम कर रही है। यह कार्यक्रम भोपाल के जम्बूरी मैदान में होगा। इसके लिए कांग्रेस ने कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए लक्ष्य भी रखा है। कैबिनेट मंत्री आरिफ अकील ने पार्टी कार्यकर्ताओं से भीड़ जुटाने का आग्रह किया है। अकील ने कहा कि 'अगर कार्यकर्ता गाड़ी में भीड़ जुटाकर नहीं लाए तो उन पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगेगा। 



     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar