PM मोदी का विपक्ष पर व्यंग्य- नाक कटने की चिंता क्यों करते हो रे...

3/5/2019 5:41:01 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी प्रचार का शंखनाद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धार पहुंचे। इस बीच सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सबसे पहले देश की आजादी के वीरों को जन्म देने वाली धार भूमि को नमन किया। इस बीच उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। 
 


कांग्रेस ने किए किसानों से झूठे वादे

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के नाम पर इन्होंने वोट मांगे थे। इन्होंने कहा था 10 दिन के भीतर पूरा कर्ज माफ कर देंगे। जिनको ये नहीं पता कि पेड़ और झाड़ में क्या फर्क होता है, वो खेती किसानी का विशेषज्ञ बनकर यहां के लोगों से बड़े-बड़े वायदे कर रहे हैं। प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि, कांग्रेस का कल्चर प्रदेश के विकास को रोकने का है। जब नाक बची ही नहीं है तो कटने से क्यों डरते हो। भोपाल में ऐसी सरकार बैठी है जिसे न गरीबों की चिंता है न किसानों की। मोदी ने कमलनाथ की कर्जमाफी योजना पर भी सवाल उठाए। इसके बाद उन्होंने कहा कि गरीबों को मुफ्त सिलेंडर देने की योजना घर- घर पहुंच गई है। विपक्ष के लोग पिछले एक हफ्ते से मुंह लटकाए बैठे हैं।



 

देश की आजादी में आदिवासियों का भी बड़ा योगदान- मोदी

पीएम मोदी ने आदिवासियों के बारे में बताते हुए कहा कि, देश की आज़ादी से लेकर देश के विकास में आदिवासी नायकों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। भाजपा सरकार, इस योगदान को सम्मान देने का काम भी कर रही है। आज़ादी की लड़ाई में जिन आदिवासी बेटे-बेटियों ने बलिदान दिया है, उनकी याद में देशभर में स्मारकों का निर्माण हो रहा है। हमारी सरकार ने आदिवासियों के हित को भी हमेशा सर्वोपरि रखा है। वनधन योजना के माध्यम से ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि, जंगल से जो आप उपज लेते हैं उसकी बेहतर कीमत आपको मिल पाए। वन उपज में मूल्य वृद्धि करने के लिए वनधन केंद्र बनाए जा रहे हैं।  


 

कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

कांग्रेस चौकीदार को गाली दे रही है। देश कह रहा है आतंकवाद को मिटाओ, कांग्रेस कह रही मोदी को हटाओ। यहां ये लोग मोदी को गाली देते हैं, और वहां पाकिस्तान में इनके लिए तालियां बजती हैं। वहां के अखबारों की हेडलाइंस इनके बयानों से भरी पड़ी हैं, वहां के टीवी चैनलों पर इनके ही चेहरे दिखाई पड़ते हैं। आज कल महामिलावटी लोग पाकिस्तान के 'पोस्टर बॉय' बन गए हैं। जब एयर-स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की बोलती बंद हो गई, पूरे विश्व में पाकिस्तान अलग थलग पड़ गया तो उसकी इज्जत बचाने के लिए यही महा-मिलावटी लोग सामने आए। कोई सबूत मांगने लगा, तो कोई आतंकियों की लाशों की संख्या पूछने लगा और तो और ये लोग पाकिस्तान को ही शांति का दूत बताने लगे। आपने देखा होगा कि यह अंतर्राष्ट्रीय महा-मिलावटी एक सुर में राग अलाप रहे हैं आज जब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में देश एक हो रहा है, तब ये लोग देश को भ्रमित कर इस लड़ाई को कमजोर करना चाहते हैं। 
 


 

दिग्विजिय सिंह पर भी साधा निशाना 

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिग्विजय की नजर में लादेन भी शांतिदूत हैं। पूरे देश को लगता है कि हमने सही किया, लेकिन देश का दुर्भाग्य है कि विपक्ष के नेता हमारे वीर जवानों के सामर्थ्य पर सवाल उठाते हैं। दिग्विजय पर निशाना साधते कहा कि, उन्होंने पुलवामा हमले को दुर्घटना करार दिया है। आंतकियों का पक्ष ले रहे हैं दिग्विजय। हमारी वायुसेना ने आतंकियों को मुहतोड़ जवाब दिया। आतंकियों के सामने अब सुधरने के अलावा कोई चारा नहीं है। अगर वे फिर भी न सुधरे तो अंजाम बहुत बुरा होगा।
 



सुरक्षा को लेकर किए गए कड़े इंतजाम
आम सभा पीजी कॉलेज मैदान में हुई। इसके लिए विशाल पंडाल बनाया गया। सुरक्षा के भी कड़े इंतज़ाम किए गए। चप्पे चप्पे पर पुलिस बल मौजूद रही। हेलिपेड पर स्थानीय पुलिस बल के साथ ही अन्य जिलों का पुलिस बल भी तैनात किया गया। पीएम की सुरक्षा के लिए एसपीजी ने मोर्चा संभाला।




29 सीटों में बीजेपी को 26 पर मिली थी जीत

बता दें, 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने धार की सीट करीब 6 हजार वोटों से जीती थी। हालांकि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में बीजेपी की 15 साल पुरानी सत्ता चली गई थी और कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई थी। मध्यप्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं। साल 2014 के चुनाव में बीजेपी ने यहां 26 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने सिर्फ 3। 

suman

This news is suman