ममता के गढ़ में शिवराज की दहाड़, 15-16 फरवरी को MP दौरे पर होंगे PM मोदी, पढ़िए 7 फरवरी की बड़ी खबरें

2/7/2019 6:48:50 PM

भोपाल: पश्चिम बंगाल सरकार द्वरा बीजेपी नेताओं को हेलिकॉप्टर उतारने की इजाजत न देने की वजह से नाराज मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ममता के गढ़ में जमकर गरजे। चौहान ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा, 'इन दिनों ममता जी सरकार चलाने को छोड़कर बाकी सब कर रही हैं। अमित शाह का हेलिकॉप्टर न उतर जाए, प्रधानमंत्री की सभा न हो जाए, योगी जी की सभा न हो जाए, शिवराज का हेलीकॉप्टर न उतर जाए, इसमें ममता दीदी दुबली हो रही हैं।' मध्यप्रदेश में 15 साल बाद सत्ता से बेदखल हो चुकी भाजपा अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी की कोशिश हर हाल में मौजूदा लोकसभा सीटों को बचाने की होगी। इसी कड़ी ंमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के दो दिन के दौरे पर आ रहे हैं। वो 15 और 16 फरवरी को प्रदेश में रहेंगे। यहां से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करेंगे।

पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • ममता के गढ़ में गरजे शिवराज, बोले, 'दीदी सरकार चलाने के अलावा सब कर रही हैं'
    पश्चिम बंगाल सरकार द्वरा बीजेपी नेताओं को हेलिकॉप्टर उतारने की इजाजत न देने की वजह से नाराज मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ममता के गढ़ में जमकर गरजे। चौहान ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा, 'इन दिनों ममता जी सरकार चलाने को छोड़कर बाकी सब कर रही हैं। अमित शाह का हेलिकॉप्टर न उतर जाए, प्रधानमंत्री की सभा न हो जाए, योगी जी की सभा न हो जाए, शिवराज का हेलीकॉप्टर न उतर जाए, इसमें ममता दीदी दुबली हो रही हैं।'


     
  • Video: पीसी शर्मा की बैठक में कार्यकर्ता ने पूछा सरकार टुक-टुक ही करती रहेगी, चौके छक्के कब मारेगी ?
    प्रदेश सरकार के विधि एवं विधायी कार्य, जनसंपर्क, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग मंत्री तथा होशंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा अल्प प्रवास पर जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाऊस पहुचें।


     
  • लोकसभा चुनाव से पहले MP आ रहे मोदी, चुनाव अभियान का करेंगे शंखनाद
    मध्यप्रदेश में 15 साल बाद सत्ता से बेदखल हो चुकी भाजपा अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी की कोशिश हर हाल में मौजूदा लोकसभा सीटों को बचाने की होगी। इसी कड़ी ंमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के दो दिन के दौरे पर आ रहे हैं। वो 15 और 16 फरवरी को प्रदेश में रहेंगे। यहां से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करेंगे।


     
  • अब कमलनाथ सरकार लाएगी बेरोजगारों के अच्छे दिन, पूरा होगा एक और वादा
    लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही देश के मुख्य राजनीतिक दल (बीजेपी और कांग्रेस)  वोट बैंक जुटाने के लिए जनता को लुभाने की तमाम कोशिशें कर रहे हैं। इसी कड़ी में कमलनाथ सरकार बेरोजगार युवाओं से किया वादा पूरा करने जा रही है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव से पहले सरकार युवाओं को ध्यान में रखते हुए 'विवेकानंद युवा शक्ति मिशन योजना' के अंतर्गत बेरोजगारों को प्रतिमाह 4-4 हजार रुपए देने की तैयारी में है। अपने वचन पत्र में किए गए वादों में अब तक सरकार किसान कर्ज माफी, पुजारियों का मानदेय बढ़ाना, उनकी नियुक्ति, राजनीति से प्रेरित पुलिस मामलों को वापस लेने जैसे फैसले, समेत कई अन्य निर्णय ले चुकी है।
     
  • खुशखबरी: प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को कमलनाथ सरकार से मिलेगा ये तोहफा
    लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ सरकार ने कर्मचारियों को साधने के लिए एक बड़ा दावं चला है। सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। मिली जानकारी के अनुसार, वित्त विभाग ने एक जुलाई 2018 से पेंडिंग कर्मचारियों के दो फीसदी महंगाई भत्ते (डीए) को मंजूरी दे दी है। इससे अब कर्मचारियों को नौ प्रतिशत डीए मिलेगा। मार्च के वेतन से इसे लागू कर दिया जाएगा। एरियर की राशि सरकार जीपीएफ खाते में जमा करेगी। इससे प्रदेश के करीब पांच लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। हालांकि डीए बढ़ने से राज्य सरकार के खजाने पर 1098 करोड़ रुपए सालाना का भार आएगा।
     
  • Video: MP में सरकार की बड़ी सौगात, 10 लाख व्यापारियों को मिलेगा लाभ​​​​​​​
    प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने छोटे दुकानदार और स्टार्ट अप करने वालों को बड़ी सौगात देते हुए गौमासता लाइसेंस का बार-बार नवीनीकरण कराने के झंझट से मुक्ति दे दी। जिसकी घोषणा श्रम मंत्री सिसोदिया ने मीडिया के सामने दी।

    ​​​​​​​
     
  • खेल मंत्री का शाजापुर दौरा, बीजेपी के पूर्व विधायक ने गर्मजोशी से किया स्वागत
    जिले के प्रभारी और खेल एंव उच्च शिक्षा जीतू पटवारी बुधवार को जिले में पहुंचे। उन्होंने आगामी 8 तारिख को भोपाल में राहुल गांधी की सभा में अधिक से अधिक कार्यकर्ता भाग लें इस संबंध में बैठक ली। पटवारी ने बीजेपी और शिवराज सिंह चौहान पर प्रेस कांफेंस के दौरान कई निशाने साधे। खेल मंत्री के शाजापुर दौरे के दौरान पूर्व भाजपा विधायक द्वारा उनका साफा बांधकर स्वागत भी किया गया जो शाजापुर में चर्चा का विषय बना हुआ।

     
  • गोलीकांड खुलासा: एसआई के थे अवैध संबंध, प्रेमिका ने रची थी दूसरे प्रेमी के साथ मिलकर साजिश
    बीते दिनों जिले में हुए सब इंस्पेक्टर गोलीकांड का खुलासा हो गया है। जिसकी कड़ी लव ट्रायंगल से जुड़ी हुई है। जिसके चलते जिला पुलिस अधीक्षक ने मामले में गंभीता से कार्य करते हुए कथित प्रेमिका सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।


    ​​​​​​​
  • BJP राज में नहीं मिली रेप पीड़िता के परिवार को मदद, अब हाथ देगा साथ
    मंदसौर की दुष्कर्म पीड़िता बच्ची को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में मकान देने का आदेश दिया था। पिता को रोजगार के लिए दुकान भी दी थी। लेकिन इसका कोई लिखित आदेश भाजपा सरकार द्वारा इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) तक नहीं पहुंचा। इसके चलते आईडीए ने पीड़ित परिवार से मकान व दुकान खाली करने का फरमान सुना दिया।
     

  • गांधीगिरी से समझाए ट्रैफिक नियम, चालान की जगह फूलों का लिया सहारा
    ट्रेफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस और रोड सेफ्टी ऑफिसर की टीम ने गांधीगिरी का सहारा लिया। जिसके तहत आकाशवाणी तिराहा एसपी के पास नुक्कड़ नाटक के जरिए ट्रेफिक नियमों की जानकारी दी गई। लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूली छात्राओं व बच्चों के साथ मिलकर गांधीगिरी कर वहां चालकों का सिग्नल पर फूल मालाओं के जरिए स्वागत किया गया।
     

  • Video: NCP का अनोखा प्रदर्शन, कुत्ते के गले में तख्ती डालकर किया CBI का विरोध
    प्रदेश में सीबीआई को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। जिसके चलते राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने एक अनोखा प्रदर्शन किया है। एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने गले में मोदी और शाह के नाम की तख्तियां डालकर प्रदर्शन किया और सीबीआई पर मोदी सरकार के पालतू कुत्ते की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया है। 
     

  • पीसी शर्मा का बड़ा आरोप- BJP मंत्री बंगलों से रोजमर्रा का सामान भी ले गए
    एमपी के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बीजेपी के पूर्व मंत्रियों पर बड़ा आरोप लगाया है। पीसी शर्मा का कहना है कि 'आवंटित बंगलों में रहने वाले लोग बड़े सामान के अलावा रोजमर्रा की जरूरत का सामान भी निकाल ले गए। इसलिए नए सिरे से बंगलों का रिनोवेशन कराया जा रहा है।'

     

     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar