भोपाल में चाय तक नहीं पिएंगे PM मोदी! स्पेशल गाड़ियां और SPG दस्ता के साथ करेंगे 15 नवंबर का दौरा

11/12/2021 12:19:14 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को राजधानी भोपाल आ रहे हैं। उनकी सुरक्षा व्यवस्था में पूरा प्रशासन मुस्तैद है। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके हिसाब से अपनी व्यस्तताओं के चलते पीएम नरेंद्र मोदी राजधानी भोपाल में लंच नहीं करेंगे इतना ही नहीं उन्हें चाय तक पीने की फुर्सत तक नहीं होगी।

पीएम मोदी के आगमन से 4 दिन पहले ही उनकी सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप की टीम आज भोपाल आ रही है। करीब 50 सदस्य टीम सुरक्षा व्यवस्था को अपने हाथ में लेगी और उनके निर्देशन में ही मध्य प्रदेश पुलिस के अफसर काम करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज ही प्रधानमंत्री के विशेष वाहनों का काफिला भोपाल आने की उम्मीद है। इन वाहनों की संख्या 1 दर्जन बताई जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी 15 नवंबर को दोपहर 1:00 बजे भोपाल आएंगे और स्टेट हैंगर से वायु सेना के हेलीकॉप्टर से सीधे जनजाति सम्मेलन में जंबूरी मैदान पहुंचेंगे। इस सम्मेलन को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से ही बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी मैदान में उतरेंगे और यहां से सड़क मार्ग से हबीबगंज रेलवे स्टेशन जाएंगे। यूनिवर्सिटी से हबीबगंज रेलवे स्टेशन की दूरी कुल 3 किलोमीटर है, इस दूरी को तय करने के लिए प्रधानमंत्री जिन वाहन का उपयोग करेंगे, वह भी आज शाम तक भोपाल आ जाएंगे। प्रधानमंत्री करीब 4:00 बजे वापस यूनिवर्सिटी मैदान पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए स्टेट हैंगर जाएंगे।

प्रधानमंत्री कुल 3 घंटे तक भोपाल में रहेंगे लेकिन वे यहां लंच नहीं करेंगे सूत्र बताते हैं कि प्रधानमंत्री एयर फोर्स के जिस विशेष विमान से चलते हैं उसी विमान में वह दोपहर का भोजन करके भोपाल में उतरेंगे। अभी तक प्रधानमंत्री कार्यालय से जो कार्यक्रम तय किया है उसके मुताबिक भोपाल में वह चाय तक नहीं पिएंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा और जनजाति सम्मेलन के लिए 5000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

आज भोपाल आएंगे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव
प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों और उनकी समीक्षा के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज भोपाल आ रहे हैं। वह प्रधानमंत्री द्वारा हबीबगंज स्टेशन के लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे और कार्यक्रम के समाप्ति तक अब भोपाल में ही रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News