कोरोना पेशेंट को अस्पताल ले जाने के लिए घर में चोरों की तरह घुसी पुलिस, देखें ये हाईवोल्टेज ड्रामा

8/4/2020 6:04:21 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लोग कितनी भ्रांतियों को मन में पालकर बैठे हैं और लापरवाही का परिचय दे रहे हैं इसका एक जीता जागता मामला छतरपुर में देखने को मिला है। जहां शहर में एक कोरोना मरीज अस्पताल जाने को तैयार नहीं हो रहा था। स्वस्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन जब इस मरीज को अस्पताल लेने उसके घर पहुंचे तो घरवालों ने गेट पर ताला डाल दिया। काफ़ी जद्दोज़हद के बाद पुलिस को चोरों की तरह दीवार फांदकर घर में घुसना पड़ा और मरीज को जबरदस्ती निकाल कर कर ले जाना पड़ा। 

PunjabKesari

दरअसल, शहर की सिंधी कॉलोनी में एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी सूचना मिलने के बाद मरीज को अस्पताल लाने के लिए जब देर रात स्वस्थ्य विभाग का अमला इस कॉलोनी में पहुंचा, तो पॉजिटिव मरीज के परिवार ने टीम से सहयोग करने की बजाय उसे भेजने से इन्कार कर दिया था।

PunjabKesari

उक्त पूरे मामले पर तहसीलदार संजय शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण वाले व्यक्ति कई बार जांच में और ईलाज़ में सहयोग नहीं देते ऐसे ही स्थिति सिंधी कॉलोनी में भी निर्मित हुई थी। क्योंकि संक्रमण को फैलने से बचाना था इसलिए पुलिस बल को बुलाया गया और CSP सहित अन्य पुलिस बल के साथ रात में पीड़ित के घर में जबरन पहुंचकर न केवल उसे निकाला बल्कि अस्पताल भी पहुंचाया गया और कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया। इसके साथ साथ परिवार के अन्य सदस्यों की सेम्पलिंग भी की गई।

PunjabKesari

उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि यदि किसी व्यक्ति में कोरोना में मिलते जुलते लक्षण पाए जाते हैं तो वे तत्काल जांच कराएं, बीमारी से घबराने की जरुरत नहीं और बीमारी को न छिपाएं, और जरूरत पड़ने पर शासन, प्रशासन, पुलिस को अवगत कराएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News