प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा बयान, 'राम मंदिर तो पहले से ही बना है अब तो बस भव्य बनाना बाकी है'

8/12/2019 7:42:38 PM

भोपाल: मोदी सरकार में मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सोमवार को उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने पहुंचे। इस बीच उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनना बाकी है। राम मंदिर वहां जरूर बनेगा। जावड़ेकर ने कहा कि 370 के चलते जम्मू कश्मीर में आरक्षण, शिक्षा, माइनॉरिटी इंस्टीट्यूट और आरटीआई कानून जैसे क्षेत्र में कोई काम नहीं हो पाता था औऱ आतंकवाद भी वहां पर अपने पैर पसारे हुए था।



राम मंदिर से जुड़े सवाल पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 'मामला कोर्ट में है, इसलिए मेरा बोलना ठीक नहीं। लेकिन राम मंदिर वहां बना है, बस भव्य बनना बाकी है। राम मंदिर वहां जरूर बनेगा।' इस बीच उन्होंने बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर कहा कि 11 करोड़ सदस्यों की पार्टी है। हमारा 6 करोड़ सदस्य जोड़ने का लक्ष्य है, लेकिन देखने में आ रहा है कि इस बार इससे भी अधिक जनसमर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि POK भारत का अहम हिस्सा है, उसे हम लेकर रहेंगे ।


 

जम्मू कश्मीर पर क्या कहा?
प्रकाश जावड़ेकर ने कहा अन्य राज्यों में RTI के तहत निजी विद्यालय में गरीब बच्चा मुफ्त में पढ़ सकता है, लेकिन कश्मीर में नहीं क्योंकि वहां अनुच्छेद 370 था। OBC को कश्मीर छोड़कर पूरे देश में आरक्षण है क्योकि वहां 370 थी। यही नहीं माइनॉरिटी के लिए शिक्षा संस्थान खोलने का प्रावधान पूरे देश में है, लेकिन जम्मू कश्मीर में नहीं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar