कांग्रेस ने चुनावी रणनीति में किया बदलाव, अब सिंधिया के गढ़ में पायलट नहीं प्रियंका करेंगी प्रचार

9/23/2020 11:16:33 AM

भोपाल: जैसे जैसे विधानसभा उपचुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे वैसे कांग्रेस जनसंपर्क को मजबूत कर रही है। ये भी सच है कि जहां कांग्रेस को ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ को साधने के लिए किसी बड़े चेहरे की तलाश है। हालांकि इसके लिए सिंधिया के मित्र एवं युवा चेहरे सचिन पायलट को उतारने की खबरें थी लेकिन हाल ही में पार्टी ने अपने प्लान में बदलाव करते अब राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को उतारने की तैयारी की हैं। जी हां राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी प्रचार करेंगी।  



दरअसल, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया के सामने कांग्रेस किसी युवा चेहरे को उतारना चाहती है। पूर्व सीएम कमलनाथ चाहते हैं कि सिंधिया के गढ़ में युवा चेहरे को स्टार प्रचारक बनाया जाए। जिससे युवा मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने के लिए आकर्षि​त किया जा सके। यही वजह है कि पहले सचिन पायलट का नाम सामने आया था लेकिन बीजेपी ने इस फैसले को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था यही वजह है कि अब प्रियंका गांधी ग्वालियर-चंबल की 6 सीटों पर रोड शो करेंगी। कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी राजस्थान से सड़क मार्ग से मुरैना में जाएंगी, जिसके बाद ग्वालियर और डबरा होते हुए दतिया पहुंचेंगी. जहां प्रियंका गांधी मां पीताम्बरा के दर्शन करेंगी।

सचिन पायलेट को लेकर बीजेपी का तंज सचिन पायलट को स्टार प्रचारक बनाए जाने को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी के पास मध्य प्रदेश में अब कोई भी प्रभावशाली नेता नहीं है। इसलिए प्रचार में दूसरे राज्यों और देश के अन्य नेताओं की मदद ली जा रही है। राजस्थान में कांग्रेस ने जिस नेता का अपमान किया, अब उसको प्रचार के लिए बुला रही है। आखिर कांग्रेस किस मुंह से सचिन पायलट को प्रचार के लिए बुला रही है।


 

meena

This news is meena