पथराव की घटनाओं पर बोले प्रोटेम स्पीकर- जिस धार्मिक स्थल से पथराव हो उसका अधिग्रहण किया जाए

1/3/2021 7:13:36 PM

शाजापुर: पश्चिमी मध्यप्रदेश में हिन्दू संगठनों द्वारा अयोध्या में राम मंदिर के लिए धन जुटाने के लिए निकाली गई रैलियों पर पथराव की घटनाओँ को लेकर मध्य प्रदेश में सियासत गर्माई हुई है। जहां एक ओर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कानून बनाने की बात कही है तो वहीं दूसरी ओर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जिस धर्मिक स्थल से पथराव हो, सरकार को उसका अधिग्रहण कर लेना चाहिए। 



शनिवार को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा शाजापुर पहुंचे थे। यहां जब पत्रकारों ने उनसे हाल ही में राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने वाले जुलूस पर पत्थरबाजी की घटनाओं के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा ' इस तरह की घटनाएं निंदनीय हैं। मैं इन शहरों के प्रशासन को बधाई देता हूं जहां पत्थरबाजी की घटना को अंजाम देने वालों के घरों पर जब्ती की गई।



प्रोटेम स्पीकर ने आगे कहा, 'धार्मिक यात्राओं पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्ती ने निपटा जाएगा। जिन धार्मिक स्थलों से बारात, धार्मिक यात्राओं और रैलियों पर पत्थरबाजी की जाती है, ऐसे धार्मिक स्थलों का शासन द्वारा अधिग्रहण करने के कानून पर विचार किया जाना चाहिए।' बता दें कि हाल ही में उज्जैन, इंदौर और मंदसौर से ऐसी घटनाएं सामने आई थीं जिसके बाद शांति का टापू कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े होने लग गए थे. हालांकि, प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए ऐसे लोगों के घरों को ढहा दिया था जहां से पथराव हुआ था। 

meena

This news is meena