दलित किसान मारपीट मामले में राहुल गांधी ने शिवराज पर साधा निशाना, मायावती दोनों पर भड़की

7/16/2020 11:30:40 AM

गुना: मध्य प्रदेश में दलित परिवार से पुलिस का बर्बरता का मामले पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। अब पुलिस द्वारा गरीब परिवार से मारपीट मामले को लेकर जहां एक और मध्य प्रदेश में विपक्ष में बैठी कांग्रेस सरकार शिवराज सरकार को घेरने में लगी है, वहीं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसे लेकर शिवराज सरकार को आड़े हाथों लिया है। इसी मामले को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों पर निशाना साधा है।

PunjabKesari

राहुल गांधी ने गुना में किसान के साथ बर्बरता का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है।


वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि एमपी के गुना पुलिस और प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर दलित परिवार को कर्ज लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बर्बाद कर देना और उस दंपति को आत्महत्या का प्रयास करने को मजबूर कर देना अति-क्रूर और शर्मनाक है। इस घटना की देशव्यापी निंदा स्वाभाविक है। सरकार सख्त कार्रवाई करे।



एक अन्य ट्वीट करते हुए मायावती ने कहा कि एक तरफ बीजेपी और इनकी सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है, जबकि दूसरी तरफ उनको उजाड़ने की घटनाएं उसी तरह से आम हैं, जिस प्रकार से पहले कांग्रेस के शासन में हुआ करती थी, तो फिर दोनों सरकारों में क्या अंतर है। खासकर दलितों को इस बारे में जरूर सोचना चाहिए।

ये है पूरा मामला
मध्यप्रदेश में गुना जिले में पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें पुलिस एक किसान परिवार की बर्बरता से पिटाई कर रही है। बताया जा रहा है कि गुना में कॉलेज के लिए आवंटित जमीन को प्रशासन अतिक्रमण मुक्त कराने गई थी।

PunjabKesari

इस जमीन पर एक दलित परिवार किसानी करता है। प्रशासन से परिवार ने हाथ जोड़कर गुहार लगाई कि फसल कट जाने तक कार्रवाई न करें। लेकिन जब प्रशासनिक टीम नहीं मानी तो दलित पति-पत्नी ने घर की झोपड़ी में ही रखी कीटनाशक पी लिया। इस दौरान पुलिस वाले उसकी बेरहमी से पिटाई भी करते रहे। माता-पिता के जहर खाकर गिरने के बाद मासूम बच्चे बिलख-बिलख कर रो पड़े जिसे देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News