तेज रफ्तार ट्रेन के गुजरते ही भरभरा कर गिरी महज 17 साल पहले बनी रेलवे इमारत, जिम्मेदार कौन?

5/27/2021 1:43:02 PM

बुरहानपुर(समीर महाजन): मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के चांदन रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने पर बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई। उस वक्त ट्रेन की स्पीड करीब 110 किलोमीटर थी। घटना शाम 4 बजे की है। घटनास्थल से मलवा हटाने का कार्य जारी है। स्टेशन अधीक्षक और स्टाफ ने बाहर कुर्सी टेबल लगाकर किया कार्य का संचालन। बिल्डिंग टूटने से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। 

PunjabKesari

बुरहानपुर जिले में स्थित मुंबई-दिल्ली लाइन पर चांदनी रेलवे स्टेशन है । क्योंकि स्टेशन छोटा है इसलिए ज्यादातर लंबी दूरी की गाड़ियां रुकती नहीं हैं। बुधवार शाम चार बजे जब पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी तो रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग में कंपन शुरु हो गया।

PunjabKesari

ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए रेलकर्मी प्रदीप कुमार पवार बाहर निकले और तभी सारी की सारी बिल्डिंग भरभरा कर ढह गई। अगर प्रदीप कुमार बाहन न निकलते तो कोई अनहोनी हो सकती थी। हादसे के वक्त स्टेशन पर यात्री नहीं थे और स्टॉफ भी ज्यादा नहीं थे। यही वजह है कि कोई जनहानि नहीं हुई।

PunjabKesari

बता दें कि चांदनी रेलवे स्टेशन के भवन का निर्माण 2004 में हुआ था। महज 17 साल में ही 110 किमी की रफ्तार से ट्रेन गुजरने से यह बिल्डिंग भरभरा कर ढह गई। हादसे के बाद से विभाग और निर्माण एजेंसी पर उठे सवाल उठ रहे हैं। रेलवे भवन घटिया निर्माण की भेंट चढ़ गया है। वहीं घटना के बाद से रेलवे अधिकारियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News