बारिश ने खोली भ्रष्टाचार की पोल, उद्घाटन के पहले ही बह गया करोड़ों की लागत का पुल

8/30/2020 7:31:38 PM

सिवनी (अब्दुल काबिज़): भारी बारिश के कारण मध्यप्रदेश के क्षेत्रों में तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है, लेकिन यहां के सिवनी जिले में बारिश ने सरकारी निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की पोल खोलने का काम किया है। दरअसल यहां पर करोड़ों रुपये की लागत से बना पुल बारिश के कारण ढह गया, मामले में गौर करने वाली बात यह है, कि अभी इस पुल का उद्घाटन भी नहीं हुआ था और इसे सिर्फ जिले ही नहीं बल्कि अंचल की एक महत्वाकांक्षी परियोजना के तौर पर देखा जा रहा था। वैनगंगा नदी पर बना यह पुल सुनवारा और भीमगढ़ ग्राम को जोड़ता था।

दोषियों पर होगी कार्रवाई –कलेक्टर 
इस पुल का निर्माण कार्य दो साल पहले यानी 1 सितंबर 2018 में शुरू हुआ था, जो दो महीने पहले ही बनकर पूरा हुआ था। 3 करोड़ 7 लाख की लागत से बने इस पुल पर एक महीने पहले ही आवागमन शुरू हो गया था, लेकिन  इसका औपचारिक उद्घाटन बाकी था, इस बीच पहले ही सीजन की बारिश इस पुल के लिए भारी साबित हुई और यह नदी के तेज बहाव के साथ बह गया। पुल के ढहने के साथ प्रशासनिक हल्कों में हड़कंप का दौर भी शुरू हो गया, और कलेक्टर राहुल हरिदास ने मामले की जांच के आदेश देते हुए कहा, कि जो भी दोषी होगा उस पर सख्त कार्रवाई होगी।

मध्यप्रदेश में आफत बनी बारिश
गौरतलब है, कि मध्यप्रदेश में इस वक्त बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। खासकर भोपाल और मालवा-निमाड़ संभाग के लगभग एक दर्जन जिले इसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। प्रदेश के लगभग सभी बांधों के गेट खोल दिए गए हैं, व्यापक स्तर पर रेस्क्यू अभियान भी चलाए जा रहे हैं और इसके लिए शिवराज सरकार हेलीकॉप्टर की मदद भी ले रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News