MP में दर्ज होगी केजरीवाल के खिलाफ FIR, राकेश सिंह का कांग्रेस पर हमला, पढ़िए 19 जनवरी की बड़ी खबरें

1/19/2019 6:30:48 PM

भोपाल: प्रदेश के सागर में 'आप' प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीना अपर न्यायालय ने राष्ट्र ध्वज के अपमान करने के मामले में पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। अदालत ने केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के दस अन्य लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिया है। मामला 2014 का है जब केंद्र सरकार के खिलाफ 'आप' ने दिल्ली के अलावा मध्यप्रदेश के सागर में विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं लगातार दो दिनों में हुई तो हत्याओं के बाद प्रदेश में राजनीति गर्मा गई है। विपक्ष लगातार कमलनाथ सरकार का घेराव कर रहा है। इसी बीच बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह व पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भोपाल में डीजीपी को मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम का ज्ञापन सौंपा और उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कांग्रेस पर गंभीर आरोप भी लगाए। साथ ही बड़े प्रदर्शन की धमकी भी दी।




पढ़िए आज की बड़ी खबरें 

  • 'तिरंगा' के अपमान में केजरीवाल समेत अन्य 10 लोगों पर दर्ज होगी FIR, कोर्ट ने दिए आदेश
    प्रदेश के सागर में 'आप' प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीना अपर न्यायालय ने राष्ट्र ध्वज के अपमान करने के मामले में पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। अदालत ने केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के दस अन्य लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिया है। मामला 2014 का है जब केंद्र सरकार के खिलाफ 'आप' ने दिल्ली के अलावा मध्यप्रदेश के सागर में विरोध प्रदर्शन किया था। 



     
  • राकेश सिंह ने सौंपा DGP को ज्ञापन, कहा- कानून व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो सड़क पर उतरेगी BJP
    लगातार दो दिनों में हुई तो हत्याओं के बाद प्रदेश में राजनीति गर्मा गई है। विपक्ष लगातार कमलनाथ सरकार का घेराव कर रहा है। इसी बीच बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह व पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भोपाल में डीजीपी को मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम का ज्ञापन सौंपा और उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कांग्रेस पर गंभीर आरोप भी लगाए। साथ ही बड़े प्रदर्शन की धमकी भी दी।




     
  • ममता की रैली पर कैलाश का निशाना, कहा- PM की दावेदारी महागठबंधन पर पड़ेगी भारी
    बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने महागठबंधन को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि 'प्रधानमंत्री पद की दावेदारी महागठबंधन पर भारी पड़ेगी।' पश्चिम बंगाल में आज ममता बैनर्जी की अगुवाई में विशाल रैली का आयोजन किया गया है जहां पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव, उमर अबदुल्ला, तेजस्वी यादव और फारुक अब्दुल्ला सहित अन्य विपक्षी दलों के प्रमुख नेता पहुंच सकते हैं। 


     
  • Video: RSS पर कमलनाथ के मंत्री का बड़ा आरोप, कहा- संघ बम और ग्रेनेड बनाने की देता है ट्रेनिंग​​​​​​​
    कमलनाथ सरकार में मंत्री गोविंद सिंह ने आरएसएस औऱ बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। गोविंद सिंह ने आरएसएस पर ग्रेनेड बम बनाने का आरोप लगाया है। सिंह के इस बयान से सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है। बीजेपी इसको लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रही है। इससे पहले कांग्रेस ने अपने वचनपत्र में सरकारी दफ्तरों में आरएसएस की शाखाओं को बंद करने की बात कही थी, जिसे लेकर खूब बवाल मचा था, लेकिन अब कांग्रेस नेता द्वारा इस तरह की बयानबाजी ने सियासी गलियारों में हंगामा खड़ा कर सकता है। 
     
  • Video: जब अचानक अस्पताल में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, कर्मचारियों में मचा हड़कंप​​​​​​​
    स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने राजधानी के जेपी अस्पताल का शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने अस्पताल में हो रही अनियमतताओं को लेकर डॉक्टरों को  फटकार लगाई। स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के दौरान अस्पताल में हड़कंप मच गया। निरीक्षण पर कई डॉक्टर मौके पर मौजूद नहीं थे। जिसको लेकर मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं।
     
  • BJP के चुनाव प्रभारी बोले- 'विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद लोकसभा में हमारी जीत होगी'
    भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह का कहना है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए कोई बड़ी चुनौती नहीं है। मध्य प्रदेश में विधानसभा में हार के बावजूद लोकसभा में हमारी जीत होगी। चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक कर रहे थे। 
     
  • ऊर्जा मंत्री का बड़ा बयान- 'कांग्रेस में शामिल होने के लिए संपर्क में कई BJP विधायक'
    मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव ने दावा किया कि 'कई भाजपा विधायक कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी नेताओं के संपर्क में हैं। यादव का यह बयान राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा विधायक गोपाल भार्गव के गुरुवार को दिए उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार इस साल आम चुनावों के बाद अपने आप ही  गिर जाएगी।
     
  • अधिकारियों को 'CM हेल्पलाइन' में लापरवाही बरतना पड़ा मंहगा, हुई कार्रवाई
    मध्य प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन के काम में लापरवाही बरतना अफसरों को मंहगा पड़ गया। इनमें से एक सीएमओ को निलंबित और 13 की वेतन वृद्धि रोक दी गई।  प्रमुख सचिव नगरीय विकास और आवास प्रमोद अग्रवाल और आयुक्त गुलशन बामरा ने शुक्रवार को वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग कर, काम की समीक्षा की। इस दौरान इन अफसरों की लापरवाही पकड़ी गई। प्रमुख सचिव अग्रवाल ने सीएम हेल्पलाइन, पेयजल आपूर्ति और अन्य काम में लापरवाही बरतने पर एक मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निलंबित और 13 मुख्य नगर पालिका अधिकारियों का एक-एक इंक्रीमेंट रोक दिया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद न रहने पर मुल्तानी के सीएमओ माकड़ौन रफ़ीक मुल्तानी को निलंबित किया गया।


    ​​​​​​​
  • चलती बस से झांक रही महिला का सिर खंभे से टकराया, पलक झपकते ही हो गया धड़ से अलग 
    मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में चलती बस में यात्रा के वक्त खिड़की से बाहर गर्दन निकाले महिला का सिर खंभे से जा टकराया, जिससे गर्दन कटकर अलग गिर गई। शरीर का बाकी हिस्सा सीट पर ही रह गया। हादसे के बाद लोगों ने शोर-शराबा कर बस रुकवाई। महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी। घटना पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे 39 की है। शुक्रवार को छतरपुर से पन्ना होते हुए बस सतना जा रही थी।

     
  • जनसंपर्क मंत्री बोले, 'कर्मचारी हितैषी सभी वचन पूरा करेगी सरकार'
    मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि 'सरकार कर्मचारियों के हित में वचन पूरा करने के लिए कटिबद्ध है। वचन पत्र में दिए गए सभी वचन सरकार पूरा करेगी। मंत्री सतपुड़ा भवन में कर्मचारी संघों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 'कर्मचारी हितों के लिए वे हमेशा उनके संघर्ष में साथी रहे हैं और आगे भी कर्मचारियों को यथोचित लाभ दिलाने के लिए हमेशा साथ रहेंगे'।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar