प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन अपने बच्चे को जन्म देना चाहती हैं राम भक्त महिलाएं, डॉक्टर्स से ले रही परामर्श

1/16/2024 4:43:43 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): कहते हैं राम से बड़ा राम का नाम होता है... राम नाम को अपने जीवन में यादगार बनाने के लिए एक तरफ जहां अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है तो वही 22 जनवरी को होने वाले राम उत्सव पर गर्भवती महिलाएं भी चाहती है कि मेरे घर भी इस दिन राम आए।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का दिन है। वही पूरे देश में अपने अपने हिसाब से राम भक्त भी तैयारियां कर रहे हैं। इंदौर में गर्भवती महिलाएं डिलीवरी की तारीख को लेकर महिला चिकित्सकों से परामर्श लेने पहुंच रही है। इंदौर के सीनियर प्रोफेसर एवं प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग अध्यक्ष डॉ सुमित्रा यादव की मानें तो कई गर्भवती महिलाएं उनके पास 22 जनवरी को डिलीवरी करवाने के लिए परामर्श लेने पहुंच रही है।

अधिकांश गर्भवती महिलाएं रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने बच्चों को जन्म देना चाहती है। इन गर्भवती महिलाओं का मानना है कि अयोध्या में जब राम आ रहे हैं तो मेरे घर भी क्यों ना राम आए। इस दिन श्री राम भगवान का आगमन हो, जहां महिलाओं के मुताबिक व अपने आने वाले बच्चे का नाम भी भगवान श्री राम के नाम पर ही रखने की इच्छा जाहिर की है।

meena

This news is Content Writer meena