इंदौर की तर्ज पर स्वच्छ और सुंदर बनेगी राम लला की नगरी, IIM इंदौर ने उठाया जिम्मा

1/11/2021 3:01:34 PM

इंदौर(गौरव कंछल): स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर लगातार चार बार नंबर एक पर आया है। इंदौर की स्वच्छता को देखते हुए उत्तरप्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के शुभारंभ के साथ ही श्री राम की नगरी को स्वच्छ रखने की कवायद शुरू हो गई है। इस क्रम में अयोध्या नगर निगम और आईआईएम इंदौर ने मिलकर अयोध्या को इंदौर की तरह उत्तर प्रदेश की सबसे स्वच्छ नगरी बनाने का बीड़ा उठाया है जिसको लेकर आईआईएम और अयोध्या नगर निगम के बीच एमओयू साइन किया गया है और करार किया है कि वे राम नगरी को भी इंदौर की तरह सुंदर और स्वच्छ बनाएंगे।

PunjabKesari

इंदौर स्वच्छता के मामले में लगातार चौथी बार नंबर-1 की पोजिशन में आया है। अब इसी की तर्ज पर राम की नगरी अयोध्या में सफाई अभियान शुरु किया जाएगा। आईआईएम इंदौर ने इसके लिए करार भी किया है। इसके लिए आईआईएम इंदौर के 5 प्रोफेसर अयोध्या नगर निगम का सहयोग करेंगे।

PunjabKesari

योगी सरकार के निर्देश पर रामचरित मानस की चौपाई की तर्ज पर अयोध्या नगर निगम स्वच्छता गीत तैयार करवा रहा है। इस गीत को लोक गायिका मालिनी अवस्थी स्वर देंगी. इसके जरिए लोगों को स्वच्छता के संबंध में जागरूक किया जाएगा।

PunjabKesari

वहीं समझौते के मुताबिक आईआईएम इंदौर अयोध्या में आध्यात्मिक और धार्मिक पर्यटन स्थली के रूप में स्वच्छता मानकों को बनाए रखने के लिए अपनी सेवाएं देगा। संस्थान का एक एक्सपर्ट पैनल अयोध्या नगर निगम के कर्मचारियों और अधिकारियों को स्वच्छता, सजावट और सुविधाओं की सारी जानकारी देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News