Video: CM योगी और PM मोदी के रहते राम मंदिर नहीं बना तो आश्चर्य होगा- उमा भारती

12/31/2018 1:44:31 PM

भोपाल: केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के रहते अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता न निकले तो देश के लोगों को धक्का लगेगा।



 

विधानसभा चुनाव से लोकसभा में कोई फर्क नहीं पड़ेगा
 

केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने कहा कि यह सही है कि मोदी प्रधानमंत्री हों और योगी मुख्यमंत्री हों और फिर भी राम मंदिर निर्माण का रास्ता न निकले तो लोग इस बात से आश्चर्यचकित होंगे कि हम राम मंदिर के लिए रास्ता क्यों नहीं बना पाए। यह लोगों के लिए धक्का होगा। इसके बाद उन्होंने कहा कि यह सच्चाई है कि पहली बार बीजेपी की वर्ष 1984 में हुए लोकसभा चुनाव में दो सीटें थीं। जब राम मंदिर आंदोलन हुआ तो वर्ष 1989 में दो सीटों से 84 सीटें हुई थीं और अंत में 2014 के लोकसभा चुनाव में 284 सीटें आ गई थीं। इसमें राममंदिर की बहुत बड़ी भूमिका रही है। उमा भारती ने कहा कि मैं आज भी यही कहूंगी चाहे एक्ट हो, चाहे अध्यादेश हो, सामंजस्य का रास्ता बनाकर ही राम मंदिर निर्माण का रास्ता निकालना चाहिए और इसमें सबको सहयोग करना चाहिए। इस बात के साथ होना चाहिए कि आप बात शुरू करो हम आपका साथ दे देंगे। 

 


 

कमलनाथ को दी चेतावनी
 

भोपाल पहुंची उमा भारती ने मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को चेतावनी भी दी। उमा भारती की मानें तो कांग्रेस की सरकार चलेगी या नहीं चलेगी बीजेपी इसका लुत्फ नहीं उठाएगी लेकिन इतना ज़रुर है कि अगर जनता के हितों पर कुठाराघात हुआ तो उनकी पार्टी इसके खिलाफ लट्ठ लेकर खड़ी हो जाएगी।







मोदी का जादू बरकरार है
 

उमा भारती ने कहा कि मोदी का जादू तो चलेगा। अभी हमने त्रिपुरा में विभिन्न नगर निकाय चुनाव जीते हैं। वह अपने आप में बहुत बड़ी कठिन बात थी। वहां हमारी सरकार बनना कठिन बात थी। इसलिए मोदी का जादू अभी चल रहा है। उमा ने कहा कि 2003 में हम सारे विधानसभा चुनावों में जीते थे, लेकिन वर्ष 2004 में लोकसभा में हार गए थे। ऐसा भी होता है कि जो विधानसभा में होता है वह लोकसभा में न हो।
 





भगवान हनुमान की कोई जाति नहीं है
 

उमा भारती ने कहा कि भगवान की तो एक ही जाति होती है कि वह भगवान होते हैं। भक्त की भी एक ही जाति होती है कि वह भक्त है। इसके अलावा तो जैसी दृष्टि वैसी सृष्टि होती है। जैसे सूर्य की जाति नहीं है, हवा की जाति नहीं है,पानी की जाति नहीं है, इसी तरह भगवान और भक्त की भी कोई जाति नहीं होती है।



 

बता दें कि उमा भारती रविवार को भोपाल आई थीं। जहां उन्होंने कहा कि शिवराज टाइगर हैं। प्रदेश के मुख्पमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के काम करने के तरीके पर उमा ने कहा कि लोकतंत्र की खूबसूरत विसंगति है वोट बीजेपी को ज्यादा मिले सरकार कांग्रेस की बनी। उमा ने कहा कि नई सरकार को अस्थिर नहीं करेंगे, हम जनमत का सम्मान करते हैं। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar