24 साल तक दो पत्नियों को किया मैंटेन! बुढ़ापे में खुला राज, तो दूसरी पत्नी ने दर्ज करवाया रेप का केस

9/5/2022 3:19:31 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश में पति पत्नी और वो का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां शादी के 24 साल बाद एक पत्नी को पता लगा कि जिससे उसने लव मैरिज की थी वो पहले से ही शादीशुदा है। इतना ही नहीं पहली पत्नी से दो बेटियां एक बेटा भी है। दरअसल, महिला का पति बिजनेस मीटिंग के नाम पर कुछ दिनों के लिए बाहर आता-जाता था। उसके पैरों तले जमीन खिसक गई जब उसे पता चला कि इस दौरान वह अपनी पहली पत्नी के पास होता था। महिला ने जब इस धोखे से शादी करने का विरोध किया तो पति ने उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। साथ ही घर से भी निकाल दिया। इसके बाद पीड़िता थाने पहुंची तो पुलिस ने सिर्फ दहेज प्रताड़ना की एफआईआर कर दी। वह पति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराना चाहती थी। इसके बाद वह एसपी से मिलीं और आखिरकार जांच के बाद उसके पति पर रेप का मामला दर्ज किया है।

55 वर्षीय महिला ने पुलिस को बताया कि वह 1998 में जब वह बानमोर में रहकर पढ़ाई कर रही थी तो उसकी मुलाकात ग्वालियर के हरिशंकरपुरम निवासी अजय भारद्वाज से हुई। दोनों में दोस्ती हो गई और धीरे धीरे प्यार। अजय ने उसे प्रपोज किया और उसने उसके प्यार को कुबूल कर लिया। इस दौरान अजय ने उसे कुंवारा होना  बताया था और बताया था कि वह प्रॉपर्टी का कारोबार करता है। अजय ने कहा कि उसके मां-पिता ग्रामीण पृष्टभूमि से हैं औप वह लव मैरिज को नहीं समझते हैं। अभी हम शादी कर लेते हैं और बाद में उनको समझा देंगे।

इसके बाद दोनों ने वेदमाता गायत्री ट्रस्ट रजिस्टर्ड शांतिकुंज हरिद्वार की ब्रांच आगरा (यूपी) में शादी कर ली। शादी के बाद पीड़िता की मां की तबीयत खराब हो गई। इसलिए वह और अजय बहोड़ापुर में रहने लगा। इस महिला ने अजय के दो बेटों को जन्म दिया। शादी के 24 साल तक सब ठीक रहा। लेकिन हाल ही में उसे पता चला कि उसका पति उसे बीते 24 साल से धोखा दे रहा है। अजय ने उससे दूसरी शादी की थी। जबकि वह पहले से ही शादीशुदा था। यह पता चलते ही महिला ने विरोध किया तो अजय ने उसे पीटना शुरू कर दिया और घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता इसके बाद थाने पहुंची और पूरे मामले की शिकायत कर कहा कि पति ने उसे धोखे में रखकर शादी की और लगातार 24 साल तक शारीरिक शोषण करता रहा। इस पर पुलिस ने सिर्फ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कर उसे भगा दिया। इसके बाद महिला ने SSP ग्वालियर से शिकायत की। उन्होंने मामले की जांच एएसपी को सौंपी। एएसपी शहर ने मामले की जांच की तो महिला के सभी आरोपों की पुष्टि हुई। इस मामले में एएसपी की जांच के बाद शनिवार को शादी के 24 साल बाद थाने में आरोपी पति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News