तिलक लगाकर 22 साल के बेटे को किया था विदा, अब तिंरगे में लिपटकर लौटा देश का वीर सपूत

12/3/2021 6:36:29 PM

रतलाम(समीर खान): मध्य प्रदेश के रतलाम का जवान लोकेश कुमावत मणिपुर के इंफाल में शहीद हो गया। एक महीने पहले जिस बेटे को तिलक लगा कर विदा किया था उसकी शहीदी की खबर सुनते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई। शहीद का पार्थिव शरीर शुक्रवार को उनके पैतृक गांव मावता पहुंचा तो शहीद के अंतिम दर्शन के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोकेश कुमावत को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शहीद का पार्थिव शरीर साढ़े 9 बजे जावरा पहुंचा, जहां रतलाम कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

PunjabKesari

शहीद की अंतिम शवयात्रा में पूरा गांव शामिल हुए। वीर सपूत की एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। मां और परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। आपको बता दें कि बुधवार को कुमावत परिवार को 22 वर्षीय लोकेश के शहीद होने की दुखद खबर मिली थी।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि लोकेश उग्रवादियों से मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद हुए थे। हालांकि, इस बारे में सेना या प्रशासन की ओर से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। जिसे लेकर शहीद के परिजन धरने पर बैठ गए।

PunjabKesari

शासन-प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद परिजन व ग्रामीणों ने शहीद की अंतिम यात्रा निकाली। हैदराबाद में ट्रेनिंग के बाद लोकेश को मणिपुर में पोस्टिंग मिली थी। उनका भारतीय सेना में मार्च 2019 में चयन हुआ था। शहीद के परिवार में उसके किसान पिता मुकेश कुमावत, मां रेखा बाई और छोटा भाई विशाल है। शहीद के काका रामेश्वर कुमावत भी सेना में तैनात हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News