Video: बिल न जमा करने पर बुजुर्ग को बंधक बनाने वाले अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रद्द, मैनेजर के खिलाफ FIR

6/9/2020 6:32:55 PM

शाजापुर: मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक निजी अस्पताल में निजी अस्पताल में मेडिकल बिल का भुगतान नहीं करने पर एक बुजुर्ग मरीज को बैड से बांधने के मामले में जिला प्रशासन के कार्रवाई की है। निजी अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रद्द करने के साथ उसे सील कर दिया गया है। इतना ही नहीं अस्पताल के मैनेजर के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। वहीं शाजापुर के जिला कलेक्टर के अनुसार, अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों को जिला अस्पताल ले जाया गया है।







सीएम के ट्वीट के बाद हुई कार्रवाई - मामला संज्ञान में आते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया था कि ‘शाजापुर के एक अस्पताल में वरिष्ठ नागरिक के साथ क्रूरतम व्यवहार का मामला संज्ञान में आया है। दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा, सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी’ इसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) June 6, 2020



आपको बता दें कि शाजापुर में एक निजी अस्पताल में मेडिकल बिल का भुगतान न करने पर 60 साल के बुजुर्ग को बंदी बना लिया गया था। बेड पर लेटे औऱ रस्सियों से बंधे बुजुर्ग का वीडियो जब वायरल हुआ, तो प्रशासन जांच में जुट गया। रस्सी से बांधे गए बुजुर्ग की बेटी ने कहा है कि 11,400 रुपये बाकी थे, अस्पताल ने उनसे दो बार रुपयों की मांग की। एक बार रुपये जमा कर दिये थे। इसके बाद एक बार और अस्पताल की ओर पैसे मांगे गए। इस बार हमारे पास पैसे नहीं थे, जिस पर हमने उनसे कहा कि, अब रुपए नहीं हैं, हमें घर जाने दो।

 

इस पर अस्पताल प्रबंधन ने बकाया राशि वसूलने के लिए पिता को पलंग से बांध दिया। वहीं जब स्थानीय लोगों को इस बात की जानकारी लगी तो वे अस्पताल पहुंच गए और मरीज को पलंट से छुड़ाय़ा। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने तो आऱोपों से इंकार कर दिया। लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News