‘यीशु की शरण में आओ, गरीबी दूर हो जाएगी’ हिंदुओं का ब्रेनवॉश कर स्कूल में करवाया जा रहा धर्म परिवर्तन, कई गिरफ्तार

5/16/2022 4:34:43 PM

भोपाल(विवान तिवारी): राजधानी भोपाल में धर्मांतरण के एक मामला सामने आने से खलबली मच गई है। बैरागढ़ के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में हिंदू युवक-युवतियों को पैसों और ऐशो- आराम का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तित करवाया जा रहा था। इस पूरे मामले में शिकायत के बाद स्थानीय पुलिस द्वारा इस स्कूल से बाप- बेटी समेत कुल 4 लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। स्कूल के संचालक फिलहाल फरार चल रहे हैं। आपको बता दें कि इस स्कूल में लोगों का यह कहकर धर्म परिवर्तन किया जा रहा है कि "यीशु की शरण में आओगे तो तुम्हारे जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाएंगे हिंदू धर्म छोड़कर क्रिश्चियन बनने से तुम्हारी गरीबी दूर हो जाएगी"।

PunjabKesari

पुलिस को सूत्रों से सूचना मिली थी कि क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में राजधानी से आसपास के जो गरीब हिंदू हैं उन्हें लंबे समय से क्रिश्चियन बनाया जा रहा है। इस पूरे मामले में बीजेपी के विधायक रामेश्वर शर्मा ने सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। बैरागढ़ थाना प्रभारी डीपी सिंह का धर्मांतरण मामले पर यह कहना है कि नई बस्ती बैरागढ़ में रहने वाले महेंद्र उर्फ विक्की नाथ ने दोपहर में क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्म परिवर्तन कराए जाने की शिकायत की थी। शिकायत के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो बहुत बड़ी संख्या में हिंदू लड़के लड़कियों को यीशु की प्रार्थना करते हुए पाया गया। राजेश मालवीय अपनी 23 साल की बेटी रितिका मालवीय के साथ मिलकर लोगों को समझा रहा था कि हिंदू धर्म बुरा है क्रिश्चियन धर्म अच्छा है। पुलिस के पहुंचते ही पहले तो स्कूल संचालक मैनर्स मैथ्यूज स्कूल से फरार हो गया। पुलिस ने सीहोर के रहने वाले राजेश मालवीय और उसकी 23 साल की रितिका मालवीय के साथ गांधीनगर की कामनी जॉन और फंदा के रहने वाले पॉल पॉलिश को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं।

PunjabKesari

यहां पर आओ, धर्म परिवर्तन करने से गरीबी दूर हो जाएगी

शिकायत के मिलते ही जब पुलिस धर्म परिवर्तन करवाने वाले स्कूल पर पहुंची तो वहां पर जो लड़कियां मिली उनसे इस पूरे मामले को लेकर जब पूछताछ की तो वह पुलिस की पूछताछ पर भड़क गई। उन्होंने साफ तौर पर यह कहा कि इसमें बुरा क्या है कोई उन्हें अच्छी बात बता रहा है अच्छी शिक्षा दे रहा है तो उसे सुनने में क्या ही बुराई है। बैरागढ़ निवासी वैजयंती सामला का यह कहना है कि हमारे यहां पर कुछ लोग आए हुए थे उन्होंने कहा कि क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में क्रिश्चियन की प्रार्थना होती है यहां पर आओ धर्म परिवर्तन करने से गरीबी दूर हो जाएगी और आज मैं यहां पर यह देखने आया था। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News