धर्म की आड़ में बाबा का वहशीपन, दिन में साधु और रात को जींस पैंट पहन रचाता था रास लीला(video)

8/14/2020 3:46:48 PM

नरसिंहपुर(रोहित अरोरा): आस्था के नाम पर पाखंड, ढोंग और आडंबर का खेल रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। सड़क से लेकर बड़े-बड़े आलीशान आश्रमों में आस्था को अपने-अपने ढंग से बेचा और खरीदा जा रहा है। एक ऐसा ही ढोंग का खेल रचने वाला तथाकथित बाबा फिर सुर्खियों में हैं। जी हां मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक छोटे से गांव नांदिया बिलहरा में बाबा धर्मदेव उर्फ़ धर्मेंद्र दुबे नामक एक और फर्जी बाबा का सेक्स स्केंडल सामने आया है

PunjabKesari

धर्मेंद्र दास खुद को हनुमान का अवतार कहता था। जब वह कुछ दिन पहले गांजे की तस्करी में पकड़ा गया तो लगा कि बात यहीं खत्म लेकिन इसके बाद जब पुलिस जांच में उसका मोबाइल पुलिस के हाथ लगा तो एक नहीं कई ऐसी अश्लील वीडियो उसमें मिली जो वह अपने डेरे पर महिलाओं के संग बनाता था। दरअसल, हर मंगलवार शनिवार को यह अपना दरबार सजा कर नौटंकी से लोगों को बरगलाता था। सूत्रों के अनुसार यह बाबा पत्नी को वशीकरण करने के मामले में ज्यादा दिलचस्पी लेता था।

PunjabKesari

फरियादी पति को ताबीज और खास तरह का प्रसाद देकर उसे भ्रमित करता था। दर्जनों ऐसे मामले हैं जिसमें इसने कई परिवारों से भ्रम के हालात पैदा किये है। घर परिवार की कलेश से परेशान व्यक्ति पांच मंगलवार-शनिवार को लगातार इसके दरबार में दस्तक देते थे। उनकी जानकारी इसके चेले-चपाटी धर्मेंद्र दास को देते रहते थे। इसके बाद खास तरह का प्रसाद उन भक्तों को दिया जाता था जो सोचने समझने की शक्ति को खत्म कर देता था।
PunjabKesari

कहते है पाप का घड़ा एक ना एक दिन फूट ही जाता है इस ढोंगी बाबा धर्मदेव उर्फ़ धर्मेंद्र दुबे के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ धर्मदेव का असली चेहरा तब सामने आया जब उसने अपने ही मोबाईल के द्वारा अपनी ही अश्लील वीडियो बनाई उसे नहीं पता था की वह अपने पाप के सबूत खुद अपने ही मोबाईल में छोड़ रहा है। पुलिस को मुखबिर के द्वारा सुचना प्राप्त हुई कि ढोंगी बाबा गांजा तस्करी करता है जैसे ही पुलिस को इस बात की जानकारी लगी वैसे ही पुलिस ने इसके आश्रम मे तलाशी की और 2 किलो गांजे के साथ इसको गिरफ्तार कर लिया।
PunjabKesari
गिरफ़्तारी के बाद जब उसका मोबाइल पुलिस के द्वारा चेक किया गया तब जो पुलिस को मिला उससे सबके होश उड़ गए जी हां एक नहीं अनगिनत ऐसी वीडियो पुलिस के हाथ लगी जिसमें ये ढोंगी महिलाओं के साथ बलात्कार कर रहा है। भगवा चोला पहनकर आस्था की आड़ में प्रवचन के बहाने ये ढोंगी बाबा प्रसाद के नाम पर मादक पदार्थो का सेवन कराके लड़कियों को फंसाकर उनके साथ ये बलात्कार करता था। दरअसल इस ढोंगी बाबा का असली चेहरा रात में नजर आता था, जब वो गेरुआ वस्त्र उतारकर टाइट जींस, नए फैशन की टीशर्ट पहनकर, हाथों में महंगे मोबाइल और महंगी कार से रात के अंधेरे में जिस्मफरोशी का खेल खेलता था।

PunjabKesari

ये कोई पहला मौका नहीं है कि जब बाबा का ऐसा चेहरा सामने आया हो। बाबाओं की संख्या भारत में तेज गति से बढ रही हैं। यहां हर मोड़ पर तरह-तरह के बाबा लोगों को धोखा दे रहे हैं। एक ओर हमारा ज्ञान लज्जित हो रहा है, तो दूसरी तरफ विज्ञान की धज्जियां उड़ रही हैं। चांद पर जाने वाला और बडे-बड़े उपग्रह प्रक्षेपित करने वाला भारत अब तक इन ढोंगी और पाखंडी बाबाओं की दलदल से बाहर नहीं निकल पाया हैं ? ऐसे में सवाल उठते हैं कि क्या इस तरह हम विकासशील से विकसित हो पाएंगे ? क्या अब ये अज्ञान का अंधेरा नहीं हटना चाहिए ? यह भी सच है कि हर संत ऐसा नहीं हैं। लेकिन, आजकल सामने आ रहे कुछ ढोंगी बाबाओं और संतो के कारण इन सच्चे सामजिक सुधारक संतों को भी कलंकित होना पड़ रहा हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News