करौली बाबा पर रिटायर्ड ASI ने लगाया ठगी का आरोप, बोले- हवन के लिए डेढ़ लाख रुपए दिए, बाबा ने कहा था- सारी बीमारियां ठीक हो जाएंगी

3/26/2023 6:21:16 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): मध्यप्रदेश के छतरपुर के रहने वाले एक रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर ने कानपुर के प्रसिद्ध करोली आश्रम के बाबा संतोष भदोरिया पर जालसाजी कर ठगी करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। रिटायर्ड पुलिसकर्मी का आरोप है कि बाबा ने उनके परिवार और उनकी बीमारियों को ठीक करने का दावा किया था और इसी झांसे में आकर उन्होंने एक लाख 51 हजार की राशि आश्रम के नाम बैंक खाते में ट्रांसफर करवाए थे, और उसके बाद 20 मार्च को आश्रम में हवन कराया गया। रिटायर्ड पुलिस ASI प्रकाश नारायण भट्ट का कहना है कि बाबा ने यह दावा किया था कि आपके परिवार के जितने लोग अलग-अलग बीमारियों, समस्याओं से परेशान हैं सभी लोग 1 दिन के हवन, पूजन, अनुष्ठान में पूरी तरह से तत्काल ठीक हो जाएंगे।

PunjabKesari

प्रकाश नारायण भट्ट का कहना है कि उनकी पत्नी अनीता भट्ट सहित परिवार के कुल 6 सदस्य बाबा के आश्रम गए थे, निर्धारित दिन 20 मार्च को हवन हुआ, लेकिन हवन के उपरांत भी उन्हें या उनके परिवार के किसी भी सदस्य को जरा भी राहत नहीं मिली, जिसके बाद 22 मार्च को पुनः जब उनकी बाबा संतोष भदौरिया से मुलाकात हुई, और जब उन्होंने बाबा से बताया कि उन्हें कोई भी राहत नहीं मिली है, तो बाबा ने कहा कि सब ठीक है। इसके बाद उन्होंने कहा कि 1% आराम नहीं है तो फिर बाबा ने कहा नहीं मिला आराम तो हो जायेगा और उन्हें उनके चेले/बाउंसरों ने उन्हें वहां से चलता कर दिया। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि बाबा के आस-पास कई बाउंसर तैनात रहते हैं, कोई भी ज्यादा बाबा से बातचीत या बहस नहीं कर सकता करते हैं तो उनका बुरा हाल होता है। पूर्व में भी एक डॉक्टर ने जब बाबा से बहस की थी तो उसके साथ मार-पीट की अप्रिय घटना सामने आई थी।

PunjabKesari

बाबा की जालसाजी और ठगी का शिकार हुए प्रकाश नारायण भट्ट उनकी पत्नी और परिवार का आरोप है कि जनता को लूट-लूटकर बाबा के द्वारा अकूत संपत्ति बना ली गई है, कानपुर में कोई भी बाबा के खिलाफ एक्शन लेने को तैयार नहीं है। अगर कोई वहां मुंह खोलता भी है या विरोध का प्रयास करता है तो बाबा और उसके लोगों द्वारा उसका बुरा हाल कर दिया जाता है उसे मरवाया भी जा सकता है उसकी हत्या भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस तरह बाबा ने लोगों से ठगी कर करोड़ों रुपये लूटे हैं चीटिंग की है बाबा धर्म की आड़ में धंधा कर रहा है। इसकी जांच ED से कराई जानी चाहिए।

PunjabKesari

●छतरपुर में करा रहे रिपोर्ट...

वहीं रिटायर्ड ASI का यह भी कहना है कि वह अब छतरपुर में बाबा के खिलाफ FIR दर्ज कराएंगे। वहां उनकी कोई सुनने वाला नहीं था बाबा उन्हें मरवा भी जकता था। इसलिए वहां शिकायत न करते हुए हम यहां अपने शहर में शिकायत कर रहे हैं। साथ ही बताते हैं कि वह खुद पुलिस में रहे हैं और कानून के जानकार भी हैं। इस सबके बावजूद भी शारीरिक और पारिवारिक परेशानियों के चलते वह पढ़े-लिखे होकर भी बाबा के झांसे में आ गए और बाबा ने हमारे साथ ठगी कर लूट लिया।

PunjabKesari

●यू ट्यूब और सोशल मीडिया से हुए आकर्षित...

उन्होंने बाबा के यू-ट्यूब, सोसल मीडिया में वीडियो देखे थे जिन्हें उन्होंने सच मान लिया। बाबा के कई वीडियो उन्होंने यूट्यूब पर देखे थे, जिसमें बाबा चमत्कार करने का दावा करता है, और इसी वजह से वह आश्रम गए और उसके बाद एक दिन के हवन के लिए एक लाख 51 हजार रुपए जमा कर दिए, और अब वह बता रहे हैं कि किस तरीके से बाबा ने उनके साथ ठगी की है। तो वहीं पुलिस जिसके खिलाफ कानूनी रूप से एक्शन लेने की तैयारी कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News