CDS रावत के सीनियर ने बताया रोचक किस्सा! कहा- लगा कि इस बार भी वे मौत को मात दे देंगे

12/10/2021 12:57:31 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे शहीद हुए चीफ ऑफ डिफेस स्टाफ जनरल बिपिन रावत व उनकी धर्मपत्नी मधुलिका सहित 11 जवान शहीद होने की खबर से पूरे देश में गमगीन माहौल बना हुआ है। शहीद बिपिन रावत के साथ कई मिशनों को अंजाम देने वाले मिलिटरी कॉलेज ऑफ टेलिकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एमजी दातार (रिटायर्ड) ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही जनरल रावत की तारीफ करते हुए कहा कि वह काफी मजबूत व्यक्ति थे।

PunjabKesari

देश में हुए हेलीकॉप्टर हादसे के बाद पूरा देश गमगीन है। देश के लिए कई सफल आर्मी मिशन करने वाले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत सहित 11 जवान हादसे में शहीद हो गए। उन्हीं से जुड़े और कई आर्मी मिशन को सफल अंजाम देने वाले रिटायर जनरल एमजी दातार का कहना था कि वह मुझसे करीबन 12 साल छोटे थे। उनके साथ मैंने आर्मी के कई सफल मिशनों को अंजाम दिया था और करीबन 10 साल पहले जब नागालैंड में इसी तरह का एक हादसा उनके साथ हुआ था।

PunjabKesari

उस हादसे के बाद जब उन से मेरी मुलाकात हुई थी तब मैंने उनसे बातचीत की थी तो कहना था कि मैं पहाड़ी आदमी हूं मुझे छोटे मोटे हादसों से कुछ नहीं हो सकता लेकिन जब कल टीवी पर उन्हें अस्पताल ले जाते हुए देखा तो मन में आया कि यह हॉस्पिटल से इलाज करा कर वापस से एक बार फिर हमारे बीच में होंगे, लेकिन कुछ समय बाद जब हादसे की पूरी जानकारी लगी तो मैं काफी गमगीन हो गया क्योंकि हमने देश और फौज के लिए काफी अच्छा काम करने वाले व्यक्ति को खो दिया हैं। उनके द्वारा देश के प्रति किए गए कार्यों को गिनाया नहीं जा सकता और आज इसीलिए हम उनकी श्रद्धांजलि के लिए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News