भोपाल में विरोधियों पर गरजे राहुल, सत्ता में आने पर कई सौगात देने की कही बात

9/17/2018 6:44:13 PM

भोपाल : सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शुरू हुआ राहुल गांधी का रोड शो दशहरा मैदान में जाकर खत्म हो गया। 13 किलोमीटर के इस रोड शो के दौरान जगह-जगह पर कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया। बस में बैठकर रोड शो पर निकले राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। वहीं, रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद नज़र आई।
 



राफेल पर सरकार को घेरा

विवादों में रहे राफेल सौदे को लेकर राहुल गांधी एक बार फिर सरकार को घेरते नज़र आए। सौदे को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार की मिली-भगत से ये सौदा किया गया है। तभी  दोगुनी कीमत पर इन हवाई जहाज़ों को खरीदने की बात की गई है। सरकारी कंपनी को हवाई जहाज़ों का ठेका न देकर अंबानी को इसका ठेका दिया गया है।

महिलाओं को समान अधिकार

प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़़ते अपराधों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि दरिंदों पर अंकुश लगाने के लिए नए कानून लाएंगे। महिला थानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। आरएसएस को आड़़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं की इज़्ज़त हमेशा से करती आई है। हम आरएसएस विचारधारा वाले नहीं हैं, जो महिलाओं को बराबर की इज्जत न दे सकें।

उम्मीदवारों की सूची जल्द होगी जारी

वहीं, काफी वक्त से प्रदेश में टिकट बंटवारे को लेकर जो कयास लगा रहे थे, उस पर राहुल गांधी ने रुख साफ कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में जिसके जीतने की ज्यादा उम्मीद होगी, उसे ही कांग्रेस अपना उम्मीदवार बनाकर उतारेगी। साथ ही, उन्होंने ये भी कहा कि टिकट बांटने को लेकर हमने जल्दबाज़ी नहीं की है। उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द ही आपके सामने होगी।


15 साल से सत्ता का वनवास झेल रही कांग्रेस
गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश में बीते 15 सालों से कांग्रेस सत्‍ता से दूर है। ऐसे में, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रोड शो प्रदेश की जनता को अपनी ओर खींचने में काफी मददगार साबित हुआ। रोड शो के दौरान जहां एक तरफ कार्यकर्ताओं का हुजूम नज़र आया तो वहीं सैकड़़ों की तादाद में पहुंची जनता ने कहीं न कहीं कांग्रेस के प्रति अपने समर्थन को दर्शाया।


 

Prashar

This news is Prashar